Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार को पंजाब के अवैध बालू खनन मामले में जारी छापेमारी के दौरान और कुछ और नकदी बरामद की. ईडी (Enforcement Directorate) की टीम ने पठानकोट और अन्य इलाकों में छापेमारी की. एक सूत्र ने कहा कि “हमने अब तक करीब 10 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. टीम को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जो भूपिंदर सिंह हनी को शेल कंपनियों से जोड़ते हैं.” ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि भूपिंदर सिंह हनी का पंजाब में रेत माफिया से संबंध होने का आरोप है. ईडी ने बुधवार को छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं. एक सूत्र ने बताया कि उनके द्वारा बरामद दस्तावेजों से इस बात की पुष्टि हुई है कि कुदरतदीप दो फर्म चला रहे थे और भूपिंदर उनमें संयुक्त निदेशक थे. फर्म मूल रूप से शेल कंपनियां हैं, लेकिन ईडी ने बहुत सारे पैसे के लेनदेन का पता लगाया है.

 

6 करोड़ रुपए नकद कल हुए थे बरामद

ईडी ने मंगलवार को छापेमारी के दौरान 6 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के घर से करीब 4 करोड़ रुपये बरामद किए गए. वहीं संदीप कुमार नाम के एक व्यक्ति के घर से दो करोड़ रुपए बरामद किए गए.

BIG BREAKING: पंजाब CM चरणजीत चन्नी के रिश्तेदार के घर छापा, अवैध रेत खनन में विधानसभा चुनाव से पहले ED ने की बड़ी कार्रवाई

 

ईडी ने मंगलवार को हनी के घर समेत 10 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की थी. बुधवार को ईडी की टीम ने पंजाब में फिर से छापेमारी शुरू की. ईडी अधिकारी छापेमारी पर चुप्पी साधे हुए हैं. अभी तक उन्होंने मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं दिखाई है. यह दो साल पुरानी प्राथमिकी है, जिसके आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी सहित दस अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की.

मुख्यमंत्री के रिश्तेदार के घर ED के छापे पर गरमाई सियासत, CM चन्नी ने कहा- ‘मुझे PM की सुरक्षा में हुई चूक की सजा दी जा रही’

 

पंजाब पुलिस ने 7 मार्च 2018 को 10 से अधिक आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. ईडी ने इस प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की. ईडी ने पाया कि मामले में शामिल आरोपियों द्वारा धन की हेराफेरी की जा रही थी और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी. ईडी की टीम ने मंगलवार सुबह होमलैंड हाइट्स स्थित भूपिंदर सिंह हनी के आवास सहित विभिन्न परिसरों पर छापेमारी शुरू की, जो मंगलवार देर शाम तक चली.

 

">
Share: