EOW Raid: विद्युत विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री की संपति देखकर भौचक्क रह गए अधिकारी, एक दर्जन प्लाट और आधा दर्जन मकान के साथ करोड़ों की संपति उजागर

नीरज काकोटिया, बालाघाट। शहर के भटेरा में एक निजी स्कूल के पीछे निवासरत विद्युत विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री के यहां अलसुबह पड़े ईओडब्लू जबलपुर टीम के छापे में करोड़ों की संपति मिली है। टीम द्वारा की गई प्रारंभिक कार्यवाही में आलीशान 6 मकान, लगभग एक दर्जन प्लाट सहित वाहन, मिले है। ईओडब्ल्यू की जांच जारी है, जांच के बाद ही पूरी संपति का खुलासा हो पाएगा।

भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति मामले में हर माह कहीं न कहीं कार्रवाई हो रही है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के डीएसपी मनजीत सिंह ने बताया कि प्रजापति पत्नी के नाम से सतपुड़ा लीजिंग एन्ड फायनेंस नामक कम्पनी का संचालन किया जा रहा था। इसकी भी जांच की जा रही है। आखिरकार सरकारी सेवा में रहते हुए इस कम्पनी संचालन की जानकारी विभाग को दी गई थी या नहीं। इसमें पहले इनकी पत्नी डायरेक्टर थी अब ये खुद है। अभी जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही बाकी संपति का खुलासा हो पाएगा।

आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि दयाशंकर प्रजापति के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई थी। उनपर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया जिसकी जांच की गई। जांच में पाया गया कि इनके वैधानिक स्रोत है उसकी तुलना में लगभग 280 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की गई है। आरोप प्रमाणित पाए जाने पर उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है साथ ही इनके और निवेशकों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसमें न्यायालय से भी सर्च वारंट लिया गया और कार्यवाही जारी है।

समारोह का बहिष्कार: BJP पार्षदों के साथ शपथ ग्रहण नहीं करेंगे कांग्रेस पार्षद, अध्यक्ष बोले- जनता के पैसों को बर्बाद कर रही सत्ताधारी पार्टी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button