जेड प्लस सुरक्षा हटाए जाने पर बोले रमन सिंह, जनता देख रही है राजनीति में क्या-क्या होता है, मेरे दौरे पूर्ववत जारी रहेंगे…

रायपुर। राज्य सरकार ने प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की अनुशंसा पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित उनके परिजनों की सुरक्षा में कटौती की है. डॉ. रमन सिंह ने इस पर कहा कि पूरे प्रदेश की देश की जनता देख रही है कि राजनीति में क्या-क्या होता है. मेरे दौरे पहले की तरह चलते रहेंगे. सुरक्षा हटने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि बीते 11 महीने में पुलिस के नजरिये और सोच में फर्क आया है. प्रोटेक्शन रिव्यू कमेटी ने जेड प्लस से घटाकर सुरक्षा को जेड कर दिया है, इसका मतलब है कि उन्हें लगता है कि पूरे छत्तीसगढ़ में सब लोग सुरक्षित हैं. यहां पूर्ण शांति आ गई है. जान का खतरा अब छत्तीसगढ़ में नहीं है. इस नजरिए से उन्होंने मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा में कटौती की है.

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का ये भी मानना है कि जिस तरह से गांधी परिवार की सुरक्षा कम की गई, तो यहां भी सरकार ने वैसा ही किया है. कई लोग इसे दिल्ली के फैसले से जोड़कर देखते हैं. लेकिन दोनों जगहों की पृष्ठभूमि अलग-अलग है. छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित इलाका है. जब यहां किसी की सुरक्षा को लेकर प्रोटेक्शन रिव्यू कमेटी की बैठक होती है, तो उसमें आईबी के लोग भी होते हैं. आईबी के सुझाव भी लिए जाते हैं.

डॉ. सिंह ने कहा कि यह राज्य सरकार का फैसला है. सरकार इसे बेहतर बता पाएगी. सरकार ने ये निर्णय क्यों लिया है? किस इनपुट के आधार पर लिया गया है? इन सब बातों की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ही बेहतर दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंबड़ी खबर – पूर्व CM रमन सिंह की सुरक्षा में कटौती, जेड प्लस सुरक्षा हटाई गई, प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की अनुशंसा पर राज्य शासन ने जारी किया आदेश

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।