फीफा वर्ल्ड कप 2018: ब्राजील ने लगातार सातवीं बार किया है ये कारनामा, मैक्सिको को हराया, नेमार का चला जादू…

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप में हर दिन रोमांचक मुकाबले हो रहे हैं, ग्रुप मुकाबलों से लेकर प्री क्वार्टर फाइनल तक उलटफेर का दौर जारी है, ग्रुप मुकाबले में पिछली बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी की टीम उलटफेर का शिकार हो गई, तो वहीं प्री क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना, पुर्तगाल और फिर स्पेन की टीम भी बाहर हो चुकी है. और आज नजर थी ब्राजील की टीम पर, लेकिन ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार का जादू इस मुकाबले में चला, और ब्राजील ने कमाल कर दिया, मैक्सिको के साथ खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार खेल दिखाया, ब्राजील ने विरोधी टीम को इस अहम मैच में एक भी मौका नहीं दिया, और शानदार जीत हासिल की.

क्वार्टर फाइनल में ब्राजील

प्री क्वार्टर फाइनल में ब्राजील का मुकाबला मैक्सिको से था, जहां ब्राजील ने मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया. मैच में पहला ही गोल स्टार खिलाड़ी नेमार ने दागा, मैच के 51वें मिनट में नेमार ने गोल दागकर अपनी टीम को 1- 0 से आगे कर दिया, जैसे ही नेमार ने ये गोल किया उनके फैंस झूम उठे, अब क्या था जैसे ही ब्राजील 1-0 से आगे हुआ, मैक्सिको की टीम में भी खलबली मच गई, क्योंकि इस मैच का इंपोर्टेंस हर किसी को पता था, लेकिन मैक्सिको की टीम ब्राजील के बेहतरीन खेल के आगे कहीं टिक नहीं पा रही थी, और मैच के 88वें मिनट में ब्राजील के फर्मिनों ने एक बार फिर से गोल दाग दिया। और मुकाबले को 2-0 से अपने नाम कर लिया.

क्वार्टर फाइनल में ब्राजील

मैक्सिको के खिलाफ जीत के साथ ही ब्राजील की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. ब्राजील की टीम फीफा वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. तो वहीं दूसरी ओर मैक्सिको की टीम लगातार सातवीं बार प्री क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रही है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।