झोलाछाप डाक्टरों पर कार्रवाई करने वाली सरकार गृहमंत्री पर करे एफआईआर- भूपेश बघेल

रायपुर- बीते दिनों सरकार ने झोलाछाप डॉक्टरों पर लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की थी. ये बताते हुए कि ये मरीजों के जान के दुश्मन है और इन्हें क्लीनिक चलाने और इलाज करने का अधिकार नहीं. लेकिन आज जब गृहमंत्री रामसेवक पैकरा झोलाछाप डॉक्टर से भी कम झाड़-फूंक वाले बाबा से इलाज करा उनकी तारीफ करते हुए उन्हें बढ़ावा दे रहे तो फिर सरकार को अपने मंत्री के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस पार्टी की मांग है कि स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल गृहमंत्री के खिलाफ एफआईआर करानी चाहिए. वहीं ऐसे झाड़-फूंक बाबाओं को भी  गिरफ्तार करना चाहिए. ये कहना है प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का.

विज्ञापन

भूपेश बघेल ने झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र से इलाज करने वाले बाब के पास प्रदेश के गृहमंत्री के जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब सीएम के बाद दूसरे सबसे ताकतवर नेता ऐसे बाबाओं के पास जाएंगे तो जनता का भरोसा स्वास्थ्य सेवाए से उठ जाएगा. फिर झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने का औचित्य क्या रह जाएगा.

सरकार का काम लोगों को अंध भक्ति और श्रद्धा से निकालकर ज्ञान और विज्ञान में विश्वास जगाना है. लेकिन सरकार के मंत्री नेता बाबाओं के पास ना सिर्फ जा रहे हैं, बल्कि उनकी तारीफ कर बाबाओं को फूलने-फलने का मौका भी दे रहे हैं. लिहाजा गृहमंत्री को ऐसे बाबाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए.

बाबा राम रहीम , आसराम, रामपाल जैसे कई बाबा इलाज के नाम पर लोगों के विश्वास के साथ खेलते हैं. और सत्ता इनके साथ नाचते और गाते दिखती है. क्या छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, भईया लाल राजवाड़े या पूरी सरकार ऐसे ही बाबाओं के साथ खड़ी रहेगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।