नक्सल प्रभावित नेरली गांव में सीआरपीएफ ने लगााया स्वास्थ्य शिविर, ग्रामीणों का इलाज कर बांटी दवाइयां

पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा– जिले में नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों से लोहा लेने के लिए अंदरूनी इलाकों में कई जगह केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों की टुकड़िया तैनात की गई है. मगर समय-समय पर तैनात जवानों की कम्पनियां ग्रामीणों से मेल मिलाप बढ़ाने के लिए सिविक एक्शन प्लान जैसी योजनाओं के माध्यम से ग्रामीणों तक पहुंचते हैं.

दंतेवाड़ा-किरन्दुल मार्ग में घाट पर तैनात सीआरपीएफ 230 बटालियन के जवानों ने शनिवार को घाट के नीचे बसे आदिवासी गांव नेरली में स्वास्थ्य शिविर लगाया. शिविर में ग्रामीणों का निःशुल्क इलाज किया गया. बटालियन के कमाण्डेट डब्ल्यू आर जोसुआ द्वारा मेडिकल कैम्प का शुभारंभ किया गया.

स्वास्थ्य शिविर में सीआरपीएफ के डॉक्टर जगमोहन राव ने ग्रामीण महिलाओं, पुरुषों को मलेरिया, बुखार सर्दी जुखाम जैसे बीमारियों का परीक्षण कर दवाईयां बांटी. शिविर का लाभ लेने सरपंच समोया के साथ पूरा गांव पहुंचा. साथ ही सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी चंद्रशेखर, सजीव टीएम उप कमा. और जगदीश सिंह सहायक कमांडेंट भी मौजूद रहे.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।