नहीं चले गेल-राहुल तो बिखर गई पंजाब की पारी, आरसीबी ने 10 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क- इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के बीच मुकाबला खेला गया, जहां किंग्स इलेवन पंजाब को फिर से एक और हार का सामना करना पड़ा, इस बार तो रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम  ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है, जो पंजाब के नेटरनरेट में भी असर डालेगा.

आरसीबी की 10 विकेट से जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की मजबूत बल्लेबाजी के सामने महज 89 रन का टारगेट रखा था, जिसे रॉयल  चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम ने बिना किसी मुश्किल के आसानी से 8.1 ओवर में ही चेज कर लिया, और 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की ओर से विराट कोहली 28  गेंद में 48 रन बनाकर नाबाद रहे, कोहली ने अपनी इस पारी में 2 सिक्सर और 4 चौके लगाए, तो वहीं पार्थिव पटेल भी 22 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे, पार्थिव पटेल ने 7 चौके लगाए, और इस तरह से छोटे से टारगेट को कोहली एंड कंपनी ने बड़ी ही आसनी से हासिल कर लिया, और 10 विकेट से जीत दर्ज की. किंग्स इलेवन पंजाब के गेंजबाजों को कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ.

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी

एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी की पोल खुल गई, साफ  हो गया कि किंग्स इलेवन पंजाब का मिडिल ऑर्डर बहुत कमजोर है, अगर बल्लेबाजों में लोकेश राहुल और क्रिस गेल नहीं चले तो फिर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्किल में फंस जाएगी, क्योंकि इन दोनों ही बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज स्कोर नहीं कर पा रहा है, आरसीबी के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में गेल 14 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए, तो लोकेश राहुल ने 15 गेंद में 21 रन बनाए, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़े भी, लेकिन जैसे ही दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हुए किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम ध्वस्त हो गई, करुण नायर और मयंक अग्रवाल बुरी तरह से फ्लॉप चल रहे हैं जिसका खामियाजा पूरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को भुगतना पड़ रहा है। करुण नायर 1 और मयंक अग्रवाल 2 रन बनाकर आउट हो गए, एरॉन  फिंच ने 23 गेंद में 26 रन की पारी खेली. किंग्स इलेवन  पंजाब का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका, जिसका  नतीजा ये रहा कि पंजाब की पूरी टीम 15.1 ओवर में 88 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

रॉयल चैलेंजर्स की दमदार गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की ओर से उमेश यादव ने दमदार गेंदबाजी की, और पंजाब को शुरुआती झटके देकर उन्हे बैकफुट पर डाल दिया, उमेश यादव ने पहले लोकेश राहुल और फिर क्रिस गेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया, और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया, उमेश यादव ने 3 विकेट निकाले, सिराज, चहल, ग्रांडहोम और मोइन अली को 1-1 विकेट मिला, तो वहीं 3 बल्लेबाजों को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के फील्डर्स ने रनआउट कर दिया.

मैन  ऑफ द मैच

मैच में शानदार गेंदबाजी  करने वाले उमेश यादव को मैन ऑफ द  मैच से नवाजा गया.

 रोमांचक मोड़ पर प्ले ऑफ की जंग

वैसे तो सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, लेकिन  शुरुआत में शानदार खेल दिखाने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जो पिछले कुछ मैच से हार मिल रही है, उससे वो मुश्किल में आ चुकी है, क्योंकि अब राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच प्ले ऑफ के लिए जंग कांटे की हो चुकी है. क्योंकि तीनों ही टीमों ने अबतक 12-12 मैच खेल लिए हैं और 6-6 जीत हैं, इस बड़ी हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब सीधे तीसरे नंबर से 5वें पोजिशन  पर आ चुकी है, तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स अपने रनरेट के दम पर पहुंच चुका है, चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है, तो वहीं पांचवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब.

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।