Uff… सर्दी में इस HOT हॉलीवुड एक्ट्रेस ने PM Modi को क्यों लिखा पत्र…

नई दिल्ली. पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने सरकारी बैठकों और कार्यों में शाकाहारी भोजन परोसने का आग्रह किया हैं.

दिल्ली के बिगड़ते एयर क्वालिटी इंडेक्स से चिंतित पेटा की माननीय निदेशक पामेला एंडरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सरकार की सभी आधिकारिक बैठकों और कामों में केवल शाकाहारी भोजन परोसने का प्रावधान कर पर्यावरण को बचाने के लिए काम करें. अपने पत्र में उन्होंने बताया है कि डेयरी, मांस और अंडों के लिए जानवरों के पालन-पोषण के कारण 20% ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन होता है.

Adult News: 10 वीं की पढ़ाई छोड़ शुरू की मॉडलिंग, अब बनी 300 करोड़ की मालकिन

पामेला ने आगे लिखा हैं, ‘अपने देश के कृषि इतिहास के कारण मुझे यकीन है कि भारत द्वारा उत्पादित सोया और अन्य खाने की चीजें हानिकारक खाने की चीजों को आसानी से बदल सकते हैं.’ साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी की प्रो-वेगन पहल का हवाला दिया और लिखा, ‘मैं आपसे अपील करती हूं कि आप भी ऐसा करें ताकि भारत भी उनकी बराबरी कर सकें.’

उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने भी शाकाहारी खाने की ओर बढ़ने की सलाह दी है, ताकि पर्यावरण को बचाया जा सकें. पामेला ने लेटर में यह भी लिखा है कि पूरी तरह से पौधे से बने खाने को खाने से न केवल जानवरों की जान बचाई जा सकती है, बल्कि मीट और डेयरी के खाने से होने वाली बीमारियों जैसे मधुमेह, स्तन कैंसर और दिल की बीमारी से भी बचा जा सकता है.

पामेला पिछले कई सालों से शाकाहारी का प्रमोशन कर रही हैं और अक्सर पेटा की मुहीम में शाकाहारी जीवन शैली को बढ़ावा देती नजर आती हैं. पिछले साल द गार्जियन के साथ एक इंटरव्यू में पामेला ने खुलासा किया कि उन्होंने बहुत कम उम्र में ही हंटिंग गेम की क्रूरता के बाद मांस खाना छोड़ दिया था.

इस इंडियन हॉट एक्ट्रेस ने बढ़ाया रायपुर का तापमान… ये है वजह

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।