Twitter पर आपको चाहिए Blue Tick, Twitter दे रहा ऑफर…

 रायपुर. अब तक आपने बड़े सेलिब्रिटि और बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट में ही ब्लू टिक देखा होगा. लेकिन अब आप भी अपने अकाउंट को भी वैरीफाइड करवाकर ब्लू टिक हासिल कर सकते है.

Close Button

ट्विटर में ब्लू टिक इन दिनों स्टैंडर्ड का सिंबल माना जाता है. यही कारण है कि करोड़ों ट्विटर यूजर्स चाहते है कि उनके अकाउंट को भी ब्लू टिक मिले. लेकिन इसे हासिल करने का सही तरीका मालूम न होने के कारण इसे आसानी से हासिल नहीं कर पा रहे है. लेकिन हम आपको वो आसान तरीका बता रहे है जिससे आप अपने अकाउंट को वैरिफाइड करवाकर ब्लू टिक हासिल कर सकते है.

ट्विटर ने कहा है कि अब आम यूजर्स भी अपने अकाउंट को वेरिफाइ करवा सकते हैं. इसकी जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके दी. जिसमें लिखा था कि आपके ट्विटर हैंडल में भी ‘ब्लू टिक’ का बैज दिख सकता है. इसके लिए एक साधारण-सी शर्त रखी.

ये है Twitter हैंडल को वेरिफाइड करने का क्या है सही तरीका

  1. ट्विटर हैंडल पर यूजर्स का नाम असली होना चाहिए.
  2. मोबाइल नंबर ट्विटर से वेरिफाइड होना चाहिए.
  3. अकाउंट डिटेल और ई-मेल एड्रेस भी सही होना चाहिए.
  4. यूजर्स की तस्वीर और जन्म तिथि भी एकदम सही होनी चाहिए.
  5. एकाउंट के प्राइवेसी सेटिंग में ट्वीट पब्लिक मोड में होना चाहिए.
  6. इसके बाद आपको अपने बारे में कुछ लिखना होगा.
  7. ब्लू टिक के लिए यूजर्स से आधार कार्ड या पहचान पत्र भी मांगा जाता है.
  8. सारी जानकारी सही हुई तो आप verification.twitter.com पर जाकर वेरिफिकेशन फॉर्म को भर सकते हैं. फॉर्म भरते समय आपको विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि आपकी एक भी गलती से आप “ब्लू बैज” खो सकते हैं. सही फार्म भरने के बाद कुछ दिनों के अंदर ट्विटर की ओर से एक वेरिफिकेशन मैसेज आएगा और आपके एकाउंट पर ब्लू टिक दिखने लगेगा.
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।