मप्र के इस जिले में भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद, अवैध रूप से बेचने की फिराक में था आरोपी

आशुतोष तिवारी, रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में हैवी ब्लास्टिंग में प्रयोग होने वाला विस्फोटक बरामद किया है. फोर व्हीलर वाहन में यह विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. इस विस्फोटक को वाहन चालक अवैध रूप से बेचने की फिराक में था. पुलिस ने विस्फोटक के साथ एक आरोपी को हिरासत में लिया है और अन्य की तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें : MP में ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान चलाएगी सरकार, कॉलेज Student कोविड और वैक्सीन के लिए लोगों को करेंगे जागरुक

रीवा जिले की चोरहटा पुलिस ने खदानों में धमकाने के लिए उपयोग होने वाले विस्फोटक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस विस्फोटक को एक वाहन में भरकर अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था. वाहन चालक की एक छोटी सी लापरवाही तबाही का कारण बन सकती थी. पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. इस मामले का एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : MP में 15 जून से समर्थन मूल्य पर होगी मूंग की खरीदी, सिर्फ इतने जिलों के किसान बेच सकेंगे अपनी उपज

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह विस्फोटक बिक्री के लिए लाया गया था. बिक्री होती इससे पहले ही पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया. आरोपी ग्राहक का इंतजार कर रहा था. पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो तीन डिब्बों में रखी विस्फोटक सामग्री और एक रोल विस्फोटक तार बरामद हुआ. जिसे असुरक्षित ढंग से आरोपी बिक्री के लिए लाया था. इसकी एक लापरवाही कई जान की दुश्मन बन सकती थी.

इसे भी पढ़ें : MP में ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान चलाएगी सरकार, कॉलेज Student कोविड और वैक्सीन के लिए लोगों को करेंगे जागरुक

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।