जून में इस दिन लॉन्च होगी Hyundai Alcazar, जानिए इस SUV के फीचर्स…

दिल्ली. भारत में Hyundai Alcazar, Hyundai की थ्री-रो SUV 18 जून को ऑफिशियल तौर पर लॉन्च होगी. अप्रैल के महीने में Alcazar को कवर के साथ प्रदर्शित किया गया था. इस SUV को पहले ही लॉन्च किया जाना था, मगर कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन के चलते इसके ऑफिशियल लॉन्च में देर हो गई. अब प्रतिबंधों में ढील के साथ, Alcazar अब भारतीय सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है.

Close Button

इसकी बुकिंग बुधवार से शुरू कर दी गई है, ग्राहक 25 हजार रुपए देकर इसे बुक कर सकते हैं. Hyundai का कहना है कि Alcazar को भारतीय ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है. Hyundai दावा करती है कि Alcazar नए खरीददारों के साथ-साथ मौजूदा क्रेटा खरीददारों दोनों के लिए अपील करेगा. जहां दोनों वाहनों में एक मेन फ्रंट ग्रिल, बड़ी हेडलाइट, डीआरएल यूनिट्स और अलॉय व्हील डिजाइन के कारण विजुअल समानताएं हैं, वहीं दूसरे फैक्टर भी हैं जो दोनों को अलग बनाते हैं.

इसे भी पढ़ें- Solar Eclipse : 148 साल बाद बन रहा ऐसा संयोग, 5 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Alcazar इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प

Alcazar दो इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी. 1.5-लीटर डीजल मोटर वही है जो क्रेटा के अंदर है और 115 hp पावर और 250 Nm टार्क जनरेट करती है. इसके अलावा 2.0-लीटर पेट्रोल भी दिया गया है, जो Tucson SUV के अंदर पाया जाता है और 152 hp पावर, 191 Nm का टार्क जनरेट करता है. दोनों इंजन ऑप्शन्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- रवीश कुमार का प्राइम टाइम : सॉरी PM, ऑक्सीजन संकट अकल्पनीय नहीं था

Alcazar को तीन वेरिएंट्स – प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर – पेट्रोल और डीजल इंजनों के साथ 6 और 7-सीट लेआउट में पेश किया जा रहा है. Hyundai Alcazar फीचर्स से भरपूर है. Alcazar 6 सिंगल-टोन और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ आएगा. सिंगल-टोन रंग ऑप्शन फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टाररी नाइट, टैगा ब्राउन, टाइटन ग्रे और टाइफून सिल्वर हैं. डुअल-टोन कलर ऑप्शन पोलर व्हाइट विद फैंटम ब्लैक रूफ और टाइटन ग्रे विद फैंटम ब्लैक रूफ हैं.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।