Advertise at Lalluram

दल से बिछड़कर कुएं में गिरी हथिनी का हुआ रेस्क्यू, दो दिनों बाद निकाली जा सकी

CG Tourism Ad

सूरजपुर। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार कुएं में गिरी हथिनी को बाहर निकाल लिया गया. अपने दल से बिछड़कर हथिनी भटक गई थी. इस दौरान ही वह एक कुएं में गिर पड़ी. दो दिनों तक कुएं में घायल अवस्था में हथिनी पड़ी रही. वन विभाग और विशेषज्ञों की घंटों की कवायद के बाद घायल हथिनी को बाहर निकाला गया.

फेसबुक पर हमें लाइक करें

 

बता दें कि प्रतापपुर-वाड्रफनगर मार्ग पर घाट पेंडारी के पास नवाधक्की गांव में परसों रात हाथियों के दल से बिछड़कर एक हथिनी सूखे कुएं में गिर गई थी. कुएं में गिरने से हथिनी का पैर फ्रैक्चर हो गया था. पेल्विक बोन में भी गंभीर चोट लगी थी, जिसके चलते हथिनी कुएं के बार नहीं आ पा रही थी.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई. वन विभाग की टीम ने आज सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. विभाग और विशेषज्ञों की मौजूदगी में कुएं के चारों ओर खुदाई कर जेसीबी और क्रेन की मदद से हथिनी को निकालने की कोशिश की गई. जेसीबी से कुएं को तो काट लिया गया है, लेकिन हथिनी के घायल होने के कारण बाहर निकालने टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दिन भर की मशक्कत के बाद देर शाम आखिरकार वन विभाग और विशेषज्ञों की टीम ने इस ​हथिनी को कुएं से बाहर निकाल ही लिया.

ADVERTISEMENT
diabetes Day Badshah Ad
Advertisement