Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन में आज एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. मुकाबले में कोहली और केएल राहुल पर सबकी नजर बनी रहेगी.

बता दें कि, इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान के रजवाड़ों से भिड़ेगी. दूसरे क्वालीफायर में जो टीम जीतेगी वह फाइनल में गुजरात टाइटन्स के साथ भिड़ेगी. हालांकि लखनऊ या आरसीबी को फाइनल खेलने के लिए एलिमिनेटर और क्वालीफायर मुकाबला जीतना अनिवार्य है.

पिछले मैच में आरसीबी ने दी थी मात

लखनऊ आईपीएल की नई टीम है और वह बेंगलुरु के खिलाफ एक मैच खेल चुकी है. दोनों टीम के बीच पिछला मुकाबला इसी सीजन में 19 अप्रैल को ही हुआ था. तब विराट कोहली की टीम आरसीबी ने केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ को 18 रनों से हराया था. ऐसे में कोहली की सेना को लखनऊ टीम की ताकत और कमजोरी का अंदाजा है. जबकि राहुल एंड टीम को आरसीबी से पार पाना होगा.

इसे भी पढ़ें- सिक्सर किंग के बल्ले को भेजा गया अंतरिक्ष, जानिए बैट को पृथ्वी से बाहर भेजने की बड़ी वजह…

पिछले मैच में आरसीबी के गेंदबाज लखनऊ के बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी रहे थे. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 4 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट झटके थे. स्पिनर शाहबाज अहमद ने कसी हुई गेंदबाजी की थी. ऐसे में लखनऊ के बल्लेबाजों को आरसीबी के गेंदबाजों से पार पाना चुनौती होगी. जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लखनऊ के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 64 बॉल पर 96 रन जड़ दिए थे.

इसे भी पढ़ें- BCCI का बड़ा फैसलाः रोहित-कोहली की छुट्टी, राहुल बने टीम इंडिया के कप्तान, इस घातक गेंदबाज को मिली टीम इंडिया में जगह…

हालांकि, विराट कोहली ‘गोल्डन डक’ पर आउट हुए थे. ऐसे में इस बार उनके सामने बड़ी पारी खेलने की चुनौती है. लखनऊ के कप्तान राहुल ने उस मैच में 30 रन बनाए थे. इस बार पूरा दारोमदार उन पर ही होगा. यदि वह बड़ा स्कोर बनाते हैं, तभी उनकी टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाब हो सकेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु स्क्वॉड: बल्लेबाज/विकेटकीपर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, रजत पाटिदार,
ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, सुयश प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, डेविड विली.
गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरनडॉर्फ, चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

लखनऊ सुपर जायंट्स स्क्वॉड: बल्लेबाज/विकेटकीपर- केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, मनन वोहरा, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, के गौतम, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, करण शर्मा.
गेंदबाज- रवि बिश्नोई, एंड्रयू टाय, आवेश खान, अंकित राजपूत, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव.