IPL – 2020 : 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी शामिल, नीलामी में 73 प्लेयरों की जगह खाली, कोलकाता में लगेगी खिलाड़ियों की बोली …

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक हैं. इस लीग के जरिए कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है, आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए होने वाली नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. जिसमें 11 देशों के प्रतिभागियों ने पंजीयन कराया है. बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है.

नाम रजिस्टर्ड करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2019 थी. अब 19 तारीख को कोलकाता में खिलाडिय़ों की नीलामी की जाएगी. इनमें 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. नीलामी में कुल 73 खाली जगहों को भरा जाना है वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक नहीं खेलने वाले 754 खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में पंजीकरण कराया है, इनके अलावा दो खिलाड़ी एसोसिएट नेशन के हैं.

इसे भी पढ़ें .. आईपीएल 2020 से पहले मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, टीम इंडिया के इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का भी नाम शामिल

हालांकि जैसे-जैसे आईपीएल का सफर आगे बढ़ा टीमों ने नामों से हटकर प्रदर्शन और मौजूदा फॉर्म को ही महत्व देना शुरू कर दिया. यह वजह है कि आईपीएल इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें आईपीएल नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।