ईद के दिन भी ड्यूटी में लगे हैं ये IPS अफसर, घर में नमाज-दावत छोड़ खाकी ने पहले अपना फर्ज चुना

अखिलेश जायसवाल,रायपुर। मुस्लिमों का सबसे पवित्र त्योहार रमजान का महीना होता है. ईद-उल-फितर को हर कोई बड़ी शिद्दत से मनाना चाहता है, लेकिन फर्ज के सामने त्योहार को कुर्बान कर आपकी सुरक्षा में कई अफसर तैनात है. जिसमें से एक हैं IPS आरिफ शेख, जो कि राजधानी रायपुर के एसएसपी है. आज का दिन उनके लिए बहुत खास है. फिर भी उन्होंने परिवार के साथ न रहकर एयरपोर्ट में जनता की सेवा करना चुना. जिससे लोग सुरक्षित रह सके.

Close Button

कोरोना की वजह से लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. इसी बीच 25 मई यानी आज ईद का त्योहार है. रविवार को चांद दिखने के बाद सोमवार की सुबह ईद की नमाज अदा करना था. एसएसपी आरिफ शेख के लिए यह ईद का दिन तैयारी और समन्वय के साथ जल्दी शुरू जरूर हुआ, लेकिन घर पर नमाज और दावत के लिए नहीं, बल्कि रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर ड्यूटी करने के लिए. जिससे कोरोना महामारी के बीच सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ घरेलू हवाई संचालन को फिर से शुरू किया जा सके. 

आरिफ शेख भी चाहते थे कि पत्नी और बच्चों के साथ ईद मनाए. दूसरे की तरह नमाज अदा करें, मीठी ईद की पकवान खाएं. घर में परिवार के साथ कुछ पल बिताएं. हंसी ठिठोली हो, प्यार के दो बातें हो, लेकिन दूसरों की खुशी में उन्हें अपनी खुशी दिखी. खाकी ने परिवार और त्योहार से पहले अपना फर्ज चुना.

यही वजह है कि ईद की तैयारी न कर कोरोना से निपटने की तैयारी की. तड़के सुबह से रायपुर एयरपोर्ट में अपनी टीम के साथ ड्यूटी पर डट गए. ठीक वैसे ही जैसे वो रोजाना ड्यूटी करते हैं. ताकि सभी के जीवन में भाईचारा और शांति आए. हर कोई स्वस्थ रहे और खुश रहे. एसएसपी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोविड ईद मुबारकबाद दी.

इसे भी पढ़ें- देश में 1 लाख 38 हजार के पार हुई कोरोना की संख्या, आज सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।