Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. भारत में महिलाओं के लिए साड़ी एक भारतीय पोशाक है. लेकिन, जब एक महिला भारत का राष्ट्रीय पोशाक साड़ी पहनकर रेस्तरां गई तो वहां उसे सेवा करने से इनकार कर दिया गया. अक्विला रेस्टोरेंट दिल्ली के कर्मचारियों ने एक महिला को रेस्टोरेंट  के अंदर आने से मना कर दिया.

रेस्टोरेंट में ऐसा इसलिए किया क्योंकि उस महिला ने पारंपरिक पोशाक पहना हुआ था, जो ‘स्मार्ट कैजुअल’ ड्रेस कोड के अनुरूप नहीं थी, इस घटना का एक वीडियो भी है जो अब वायरल हो गया है.

बता दें कि पत्रकार अनीता चौधरी इस घटना से बहुत प्रभावित हुईं और उन्होंने इसका एक वीडियो फेसबुक पर इस बयान के साथ पोस्ट किया, “इस वीडियो को ध्यान से सुनें क्योंकि दिल्ली में एक रेस्तरां है, जहां एक साड़ी एक सभ्य पोशाक नहीं है.”

कैप्शन में कहा गया है, “उसके बाद साड़ी के खिलाफ कई बहाने दिए गए, लेकिन मुझे रेस्तरां में प्रवेश से वंचित कर दिया गया क्योंकि साड़ी हमारे भारत, हिंदुस्तान में एक स्मार्ट पोशाक नहीं है.” उन्होंने कहा, “मेरी साड़ी के कारण कल जो अपमान हुआ, वह किसी भी अन्य अपमान से बड़ा और हृदय विदारक था, जिसे मैंने पहले झेला है.”

इसे भी पढ़ें – HBD Rahul Vaidya : काफी फिल्मी है सिंगर की लव स्टोरी, नेशनल टेलीविजन पर किया था प्यार का इजहार …

अनीता ने इस वीडियो को अपने यूट्यूब अकाउंट और ट्विटर पर भी शेयर किया है. वीडियो साझा करने वाली साइट पर अनीता ने कहा, “मैं शादीशुदा हूं. मेरी शादी एक साड़ी में हुई थी. मेरी दो बेटियां और मेरा परिवार है और जब मैं साड़ी पहनती हूं तो मुझे बहुत अच्छा लगता है. मैं एक साड़ी-प्रेमी व्यक्ति हूं. मुझे भारतीय पोशाक पसंद है. मुझे भारतीय संस्कृति से प्यार है. मेरा मानना ​​है कि साड़ी सबसे खूबसूरत, फैशनेबल और सुंदर पोशाक है.”

वहीं, इसके साथ ही अनीता ने कहा कि भारत के कुछ हिस्से साड़ी को ‘स्मार्ट-वियर’ के रूप में नहीं देखते हैं. उन्होंने कहा, “मैं प्रधान मंत्री, गृह मंत्री, दिल्ली के सीएम, दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग से कहती हूं कि मुझे ‘स्मार्ट आउटफिट’ का ठोस अर्थ बताएं ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर सकूं.”

इस मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने संज्ञान में लिया है. इस गैरजरूरी घटना के खिलाफ आवाज उठाई है.

read more-  Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

रेस्टोरेंट ने जारी किया बयान

उधर, दिल्ली के रेस्टोरेंट ने बुधवार को हुई घटना के जवाब में बयान जारी किया है. अक्विला रेस्टोरेंट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्पष्टीकरण पोस्ट करके विवाद का जवाब दिया. अक्विला एक देशी कंपनी होने का दावा करती है जो भारतीय संस्कृति को महत्व देती है और हमेशा आधुनिक से लेकर पारंपरिक तक विभिन्न प्रकार की शैलियों में तैयार ग्राहकों का स्वागत करती है.

https://www.instagram.com/p/CUH0D9HqSgB/

रेस्टोरेंट ने आगे कहा, “एक अतिथि ने रेस्तरां का दौरा किया और विनम्रता से गेट पर प्रतीक्षा करने का अनुरोध किया क्योंकि उसके नाम के तहत कोई आरक्षण नहीं था. हालांकि, जब हमने आंतरिक रूप से चर्चा की कि हम उन्हें कहां बैठ सकते हैं, तो अतिथि रेस्तरां में प्रवेश कर गया और लड़ने लगा, और हमारे स्टाफ को गाली देने लगे. इसके बाद जो सामने आया वह हमारी कल्पना से परे था, जिसमें अतिथि ने हमारे मैनेजर को थप्पड़ मारा.”

रेस्तरां ने एक बयान में दावा किया, “हम अत्यधिक पारदर्शिता में विश्वास करते हैं और इसलिए उन लोगों के स्निपेट संलग्न कर रहे हैं जो पहले पारंपरिक ड्रेस कोड में हमारे रेस्तरां में आ चुके हैं.”