कवर्धा व्यापार मेला त्योहार : बैगा नृत्य व गजल की शानदार प्रस्तुति, कवि सम्मलेन में शाम को लगेगा ठहाका …

प्रदीप गुप्ता. कवर्धा. सनराइज वेलफेयर सोसाइटी की ओर से स्थानीय सरदार पटेल मैदान में कवर्धा व्यापार मेला त्योहार का आयोजन किया गया है. मेले का शुभारंभ शनिवार को शाम 7.30 बजे किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन कवर्धा दृष्टि बाधिता स्कूल के बच्चों ने किया.
सात दिवसीय व्यापार मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें शनिवार को बैगा नृत्य, गजल एवं जिले के युवाओं के द्वारा लोक नृत्य की प्रस्तुति दी गई.  रविवार को मैजिक शो, खैरागढ़ की टीम ने तबला प्रदर्शन एवं कोशल-अनूप कॉमेडी ने समा बांधा. सोमवार को बॉलीवुड सिंगर नाईट मुंबई की कलाकारों ने जबरदस्त प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीत लिया और मंगलवार को ब्राईडज फैशन शो व फैंसी ड्रेस शो का प्रदर्शन किया.

 

 

कार्यक्रम के छठवां दिन बुधवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसमें पद्मश्री डॉ सुरेन्द्र दुबे (हास्य) डॉ. भुवन मोहिन (श्रृंगार), अशोक सुंदरानी (हास्य), कौशल साहू (पैरोडी), देवेन्द्र परिहार (ओज), आशीष अग्रवाल (गजल) इन सभी कवियों के द्वारा हास्य और गजल के माध्यम से समा बांधेंगे. वहीं 7 जनवरी को समापन में छत्तीसगढ की लोकप्रिया गायिका गरिमा-स्वर्णा दिवाकार के द्वारा छत्तीसगढ़ी लोकगीत की प्रस्तुति देगी.

 

 

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्थानीय कलाकारों को आगे बढ़ाना है, जिसके लिए कवर्धा के स्थानीय कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है. वहीं जिले में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए समिति द्वारा नगरवासियों का सम्मान किया जाएगा. कार्यक्रम का मीडिया पार्टनर लल्लूराम डॉट कॉम है. साथ ही लोगों के मनोरंजन के लिए व्यापार मेले में विभिन्न प्रकार के झुला, कार रेस एवं बाहर से कई व्यापारी मेले में अपने दुकान लगाएं हैं. व्यापार मेला का नगरवासी जमकर लुत्फ उठाएं. वहीं शाम होते ही मेले का घुमने के लिए स्थानीय लोग भी पहुंच रहे हैं. साथ ही मन पंसद खरीदी कर रहे हैं.

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।