Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 61वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच होने वाला है. ये एक अहम मुकाबला माना जा रहा है. ये मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले केकेआर को बड़ा झटका लगा है. कूल्हे में चोट के चलते ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस टीम का साथ छोड़ स्वदेश लौट गए हैं. केकेआर के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है.

पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम इस साल 12 में से 7 मैच हारकर प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है. प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें काफी कम है, मगर केकेआर आखिरी दम तक लड़ना जानती है. कमिंस के बाहर होने पर आज श्रेयस अय्यर एसआरएच के पूर्व खिलाड़ी को ही उनकी टीम के खिलाफ मैदान पर उतारकर मास्टर स्ट्रोक खेल सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – ग्लैमर की दुनिया को छोड़ आध्यात्म की राह पर निकल पड़ी ये एक्ट्रेस, इंडस्ट्री को हमेशा के लिए कहा गुड बॉय…

बता दें कि हैदराबाद ने अब तक 11 मैच खेलते हुए 5 में जीत हासिल की है. जबकि उसे 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं कोलकाता ने 12 में से 5 मैच जीते हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों को आज हर हाल में जीत हासिल करना होगा. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं. सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना और तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है.

राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरण और एडेन मार्कराम भी रन बना रहे हैं, लेकिन सनराइजर्स के बल्लेबाजों को गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत है. दूसरी तरफ केकेआर को अंतिम एकादश में लगातार बदलाव का खामियाजा भुगतना पड़ा है. उसकी टीम हालांकि मुंबई इंडियन्स पर जीत के बाद इस मैच में उतरेगी. केकेआर की टीम पावरप्ले में रन बनाने के लिये जूझ रही है. वेंकटेश अय्यर ने हालांकि बीच में बाहर किये जाने के बाद अच्छी वापसी की है.

कोलकाता नाइट राइडर्स दे सकती है मोहम्मद नबी को मौका

पैट कमिंस के बाहर होने के बाद केकेआर उनकी जगह लंबे समय से बैंच पर बैठे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को मौका दे सकती है. नबी ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था और वह पिछले चार साल इसी टीम के साथ रहे हैं. ऐसे में नबी को एसआरएच के खिलाफ खिलाना केकेआर के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है. नबी चार ओवर गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी गहराई प्रदान करेंगे. वहीं अगर उमेश यादव फिट हैं तो वह वरुण चक्रवर्ती की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं, या टीम चक्रवर्ती की जगह शिवम मावी को भी खिला सकती है. चक्रवर्ती इस साल अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – You Have to Be Careful : धरती की ओर बढ़ रहा है एक बहुत ही बड़ा छुद्रग्रह, धरती से टकरा सकता है एस्टेरॉइड

वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन की वापसी

खबर है कि आज केकेआर के खिलाफ मुकाबले के लिए हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन फिट होंगे और चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से एक बार फिर केन विलियमसन की प्लेइंग इलेवन में मजबूती देखने को मिलेगी. अगर नटराजन और सुंदर टीम में वापस आते हैं तो फजलहक फारूकी और जगदीश सुचित को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है.

जानें संभावित प्लेइंग इलेवन 

कोलकाता नाइट राइडर्स : अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन / सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक.

">
Share: