क्लब के सदस्यों ने शहर के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में  मनाया बाल दिवस, बच्चों के बीच बच्चे बनकर दी सीख…

सुनील पासवान, बलरामपुर। शहर के लेडीज क्लब की सदस्यों ने कल गुरुवार को बाल दिवस के अवसर पर आंगनबाड़ियों में जाकर बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया. इस अवसर पर आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई जिसमें बच्चों ने उत्साह से भाग लिया. साथ ही खेल खेल में उन्हें नैतिक सदाचार की सीख भी दी.

इस मौके पर सदस्यों ने बच्चों को गिफ्ट भी दिए. लेडीज क्लब द्वारा 05 आंगनबाड़ियों को गोद लिया था और इन आंगनबाड़ियों में जो बच्चे कुपोषित थे उन्हें सुपोषित करने का लक्ष्य लिया था. उनके नियमित निरीक्षण एवं योगदान से एक महीने में ही बच्चे कुपोषण से सुपोषण की ओर बढ़ रहे हैं.

आंगनबाड़ी केंद्रों में लेडीज क्लब की सदस्य आज बच्चों के साथ बच्चे ही बन गए तथा बच्चों को भी ऐसा लगा कि उन्हें उनके दोस्त मिल गये हों. बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के पास पहुंचकर लेडीज क्लब के सदस्यों ने संदेश दिया है कि यही बच्चे हमारे भविष्य हैं, इनकी जिम्मेदारी हमारी है और हम यह जिम्मेदारी पूरी खुशी के साथ निभा रहे हैं. बच्चे सुपोषित हों, बच्चे स्वस्थ हों, बच्चों का सर्वांगीण विकास हो, यह हमारा उद्देश्य है.

लेडीज क्लब की अध्यक्ष डॉ. रचना झा ने कहा कि बच्चों का स्वभाव कोमल होता है तथा दूसरों को देखकर किसी भी कार्य का बहुत जल्द अनुसरण करने लगते हैं इसलिए बच्चों के देखभाल तथा खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.उन्होंने आंगनबाड़ी के कार्यकर्ताओं तथा बच्चों के माताओं से बात कर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली.

इस अवसर पारूल मिश्रा, डाॅ. व्ही. भाग्यलक्ष्मी, आर. शेनभाग्यलक्ष्मी, ज्योति बबली बैरागी, इन्दिरा भगत, ऋचा गुप्ता, ऋतु गौतम, श्वेता, रंजना, विनिका सहित अन्य लेडिज क्लब के सदस्यगण उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।