whatsapp

Madhya Pradesh: सहकारिता विभाग के डिप्टी कमिश्नर सस्पेंड, राजधानी कार्यालय किया गया अटैच, जानिए क्यों हुई कार्रवाई ?

अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना (Satna) जिले के सहकारिता विभाग के डिप्टी कमिश्नर काडमू पाटनकर (Cooperative Deputy Commissioner) को निलंबित कर दिया गया है. पाटनकर को सतना से हटाकर भोपाल सहकारिता आयुक्त कार्यालय में अटैच किया गया है. डिप्टी कमिश्नर पाटनकर को अनियमित नियुक्ति और पदोन्नतियों के प्रस्तावों पर अनुमोदन देने के मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

सहकारिता विभाग (Cooperative Department) की तरफ से जारी निलंबन आदेश में निलंबन के दौरान पाटनकर का मुख्यालय कार्यालय आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएँ भोपाल होगा. सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा है कि विभाग में अनियमिता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Alert: Air India ने दिल्ली-भोपाल फ्लाइट किया कैंसिल, मुंबई-भोपाल flight के समय में हुआ परिवर्तन

वर्तमान में सतना जिले में पदस्थ उपायुक्त सहकारिता पाटनकर ने पूर्व में छतरपुर जिले में पद-स्थापना के दौरान जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक से संबद्ध 5 प्राथमिक साख सहकारी संस्थाओं में विक्रेताओं/सहायक समिति प्रबंधकों की अनियमित नियुक्तियों और पदोन्नतियों के प्रस्तावों पर अनुमोदन कर स्वीकृति दी थी.

MP Patwari Bharti 2023: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, 15 दिन में भरे गए 9.70 लाख फॉर्म, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन ?

छतरपुर जिले की प्राथमिक साख सहकारी समिति मर्यादित पिपट बिजावर, गुलगंज, मउखेरा में सहायक प्रबंधक से प्रबंधक के पद पर पदोन्नति और वेतन आहरण की स्वीकृति दिए जाने में आयुक्त सहकारिता के वर्ष 2010 एवं 2011 में जारी निर्देशों का पाटनकर द्वारा उल्लंघन किया गया था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button