मंत्री अनिला भेड़िया ने गांधी विचार यात्रा का किया शुभांरभ, कहा- गांधीजी की सपनों को पूरा करने शुरू किये कई जनकल्याणकारी योजनाएं

लक्ष्मीकांत बंसोड़, डौंडी. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले में शुक्रवार को गांधी विचार यात्रा का शुभारंभ किया गया. विचार यात्रा में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिया विकासखंड के ग्राम संबलपुर से डौंडीलोहारा नगर तक पदयात्रा किया. इसमें जनपद पंचायत डौण्डीलोहारा की अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर, नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रेमचंद भंसाली सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पदयात्रा में शामिल हुए.

सभा को संबोधित करती हुई मंत्री भेडिया ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को आजादी दिलाई. मंत्री भेंडिया ने गांधीजी के आदर्शों और उनके प्रेरक प्रसंगों के बारे में लोगों को बताया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गांधी जी के सपनो को साकार करने की दिशा में अनेक कल्याणकारी कार्य शुरू किए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सार्वभौम पीडीएस, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजना, नरवा, गरवा, घुरवा और बारी आदि योजना के महत्व से अवगत करायात. मंत्री भेडिया ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तारपूर्वक जानकारी देकर उसका लाभ उठाने प्रेरित किया.

मंत्री भेडिया ने हितग्राहियों को सार्वभौम पीडीएस के तहत बनाए गए राशन कार्ड का वितरण किया. उन्होंने ग्राम रेंघई के दिव्यांग युवक जीवन राम को बैटरी चलित ट्रायसायकल प्रदान किया. ग्राम सम्बलपुर की गोदावरी बाई को राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि का चेक प्रदान किया.

इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी, गणमान्य नागरिक अनिल लोढ़ा, हस्तीमल सांखला, भोलाराम देशमुख आदि सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।