गंजबासौदा हादसे में घायलों से मिलने पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग, युवकों का जाना हाल

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा हादसे में घायलों से कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने मुलाकात करने पहुंचे. विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल पहुंचकर घायल युवकों का हालचाल जाना.

दरअसल गंजबासौदा में कुएं में गिरे हुए दो युवकों को विदिशा जिला अस्पताल से राजधानी के हमीदिया अस्पताल में रेफर किया गया था. जिनसे मंत्री विश्वास सारंग सीधे अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की. डॉक्टरों ने एक युवक का शनिवार को आंतों का ऑपरेशन किया है. साथ ही दूसरे के पेट की सर्जरी होनी है. जिसका सोमवार को सर्जरी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें ः विदिशा में रहने के बाद भी मुख्यमंत्री क्यों नहीं गए घटना स्थल ? जानिये क्या कहा गृहमंत्री ने, राज्यपाल ने हादसे पर जताया दुख

युवकों से मिलने पहुंचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि दोबारा ऐसा हादसा न हो इसके लिए स्ट्रेटेजी बनाई जाएगी. साथ ही इस तरह के सभी स्थानों का सर्वे भी करवाया जाएगा. उन्होंने कहा, ऐसे हादसों को रोकने के लिए जनजागरण अभियान चलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें ः विदिशा हादसा : कांग्रेस ने रेस्क्यू की टाइमिंग पर उठाए सवाल, प्रशासन पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की, कहा- बच सकती थी जानें अगर…

ये है पूरी घटना

घटना गंजबसौदा के पास लालपठार पंचायत की है. जहां एक बच्ची गुरुवार को शाम 6 बजे के आस-पास कुएं से पानी भर रही थी. जिस कुएं से पानी भर रही थी उसकी गोलाई काफी बड़ी थी. उसके ऊपर जाली लगाई गई थी और एक छोटा हिस्सा पानी निकालने के लिए छोड़ा गया था. पानी भरने के दौरान बच्ची कुएं के अंदर गिर गई. बच्ची को गिरते देख चीख पुकार मच गई. बच्ची को बचाने के लिए बड़ी संख्या में लोग कुएं के ऊपर लगी जाली में खड़े हो गए. उसी दौरान जाली भी भसक गई और ऊपर खड़े तकरीबन 40 लोग उसके अंदर गिर थे.

इसे भी पढ़ें ः विदिशा हादसा : प्रशासन की लापरवाही और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी बनी हादसे की वजह, 4 की मौत 11 से ज्यादा लापता

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।