VIDEO: जेल में बंद आदिवासियों के रिहाई की मांग को लेकर आंदोलन, सरकार के ओर से दो विधायक पहुंचे मनाने

पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। बस्तर में एक बार फिर जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों की रिहाई की मांग को लेकर आदिवासियों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जंग छेड़ दी है. आदिवासी रशद राशन लेकर दंतेवाड़ा के नकुलनार खेल मैदान में पहुंचकर सरकार के खिलाफ़ जमकर हल्ला बोल रहे हैं. 2 हजार से अधिक अलग-अलग गांवों से महिलाएं-पुरुषों ने मांगों की तख्तियां पकड़े रैली निकली.

आदिवासियों पर अत्याचार, जेल बंदियों की रिहाई, फर्जी केसों में फंसाने जैसे प्रमुख मुद्दों को लेकर भारी संख्या में आदिवासी आंदोलन करने पहुंचे हैं. सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी, बेला भाटिया, सुनीता के साथ कई सरपंच, जनप्रतिनिधी इस आंदोलन के फ्रंट चेहरे में मौजूद दिखे.

इधर कांग्रेस सरकार की तरफ से बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, दन्तेवाड़ा विधायक देवती कर्मा के साथ तमाम कांग्रेसी नेता आंदोलकारियों की मांग सुनने धरना स्थल पहुंचे. घंटो तक चली ग्रामीणों से वार्ता के बाद ग्रामीणों की मांगे प्रदेश सरकार तक पहुँचाने का जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों से वादा किया है.

विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले कई वादे किए थे जिन्हें धीरे-धीरे पूरा भी किया है. अब जो निर्दोष आदिवासी जेल में बंद है उनकी रिहाई को लेकर भी कांग्रेस ने वादा किया था. जिसके लिए कमेटी बनाई गई है कमेटी समीक्षा कर रही है. जल्द ही कमेटी की बैठक होगी और सरकार वादा पूरा करेगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।