whatsapp

Vidisha News: पूर्व मंत्री ने कहा- पवित्र उद्देश्य के लिए निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा, इधर 26 नवंबर को जिलेभर में निकलेगी किसान संकल्प यात्रा

संदीप शर्मा, विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में भागवत कथा में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पवित्र उद्देश्य के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। वहीं सीएम शिवराज की गौरव यात्रा को दिखावा बताया है। इधर किसान मजदूर संघ 26 नवंबर को जिलेभर में किसान संकल्प यात्रा निकालेगी। यह जानकारी किसान मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल राज ने दी है।

भागवत कथा में शामिल होने विदिशा पहुंचे पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

विदिशा विधायक शशांक भार्गव की ओर से भागवत कथा कराई जा रही है। जिसमें शामिल होने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा विदिशा पहुंचे। विदिशा पर प्रवेश के साथ ही रंगाई स्थित हनुमान मंदिर के सामने कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुभाष बोहत, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रियंका किरार, जिला महामंत्री अरूण अवस्थी सहित अन्य कांग्रेसजनों ने उनका स्वागत किया। भाई विवेकानंद चौराहे पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष निशंक जैन, कार्यकारी जिला अध्यक्ष मोहित रघुवंशी, प्रदेश महामंत्री राकेश कटारे आदि ने उनका जोरदार स्वागत किया।

BREAKING: राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला संदिग्ध पकड़ाया, यूपी का रहने वाला है आरोपी

इस दौरान पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी देश में फैली अराजकता और भ्रष्टाचार के खिलाफ पवित्र उद्देश्य के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। मध्यप्रदेश में प्रवेश के साथ ही प्रदेश की सरकार और शिवराज सिंह चौहान इससे भयभीत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस ने पूरे देश में जातिगत रूप से जहर घोल दिया है। सरकार न तो विकास की बात करती है न रोजगार की बात करती है। पूर्व मंत्री ने यह भी बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुकी है। ऐसे में विदिशा जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दायित्व के संबंध में बैठक कर चर्चा करेंगे।

किसान मजदूर संघ 26 नवंबर को जिलेभर में निकालेगी संकल्प यात्रा

विदिशा जिले में किसान मजदूर संघ 26 नवंबर को कौशाखेड़ी से किसान संकल्प यात्रा निकाल रहा है। 26 तारीख को ही खामखेड़ा में मजदूर किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होंगे। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसान मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल राज ने बताया कि इस संकल्प यात्रा के जरिए किसानों के बीच सरकार द्वारा घोषित किए गए सन 1972 के 36 धारा के तहत नियम की जानकारी देना है।

उन्होंने बताया कि ऐसे नियम के अंतर्गत कृषि उपज मंडी में कोई भी व्यापारी समर्थन मूल्य से कम पर किसानों से उपाधि नहीं खरीद सकता। ऐसा करने पर व्यापारी पर एफआईआर भी की जा सकती है। उनका लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है। इस नियम की जानकारी किसानों को नहीं है। जिसकी वजह से मंडी में आए दिन विवाद होते हैं।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल यात्री ने हिन्दुत्व को बताया कुरुप: वीडी शर्मा बोले- यात्रा में हो रहा हिंदुत्व पर प्रहार, जवाब दें राहुल, दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

संकल्प यात्रा के जरिए जिले के सभी 16 गांव में पहुंचकर किसानों को इस संबंध में जानकारी दी जाएगी, ताकि वह जागरूक हो सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तरीय और जिला स्तरीय कई अन्य मांगें भी ऐसे यात्रा के जरिए शासन प्रशासन के सामने रखकर उन्हें हल करने की मांग की जाएगी, स्थानीय स्तर पर भी कई समस्याएं हैं जिनका हल करने की मांग की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button