whatsapp

रिहा होंगे सिद्धू ! सोशल मीडिया में दी जानकारी, इस केस में हुए थे अंदर

Punjab News. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की गुरुवार को जेल से रिहाई हो सकती है. उनकी टीम ने नवजोत सिद्धू के वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी घोषणा कर दी है. जिस रास्ते से सिद्धू पटियाला जेल से अपने घर जाएंगे, इसके लिए उनकी टीम ने पूरा रूट मैप भी सोशल मीडिया पर जारी किया है.

सिद्धू की 26 जनवरी को रिहाई की चर्चा लंबे समय से चल रही है, लेकिन इस संबंध में पंजाब की तरफ से अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार 51 कैदियों को 26 जनवरी पर रिहाई दे सकती है, जिसमें सिद्धू का भी नाम हो सकता है. हालांकि अभी तक यह लिस्ट सार्वजनिक नहीं की गई है.

बताया जा रहा है कि 30 जनवरी को नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी की श्रीनगर रैली में बुलाया गया है. अगर वे जेल से बाहर आते हैं तो रैली में जाएंगे. जेल में बंद होने की वजह से वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हो सके थे. अब बाहर आते ही वे इसमें शामिल होंगे.

इस मामले में गए थे जेल

रोड रेज के 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की सजा सुनाई थी. 1988 में पंजाब में हुई रोड रेज की एक घटना में सिद्धू के मुक्के के प्रहार से एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पहले सिद्धू को गैर-इरादतन हत्या से बरी कर दिया था और एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. लेकिन इस मामले में रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत को एक साल की सजा सुनाई थी.

Related Articles

Back to top button