अच्छी कमाई के बावजूद नहीं रुकता पैसा तो करें मंगल के ये उपाय

अक्सर लोग एक दूसरे से शिकायत करते हैं कि अच्छी खासी कमाई के बावजूद उनके घर में पैसा नहीं रुकता. अगर आपकी भी यही शिकायत है तो टेंशन छोड़ मंगल का करें ये खास उपाय. ये उपाय करने से आपको पैसों की तंगी से जल्द छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय.

रायपुर. अक्सर लोग एक दूसरे से शिकायत करते हैं कि अच्छी खासी कमाई के बावजूद उनके घर में पैसा नहीं रुकता. पैसा जैसे एक हाथ से आता है वैसे ही दूसरे हाथ से चला भी जाता है और उनके घर में हमेशा धन की कमी बनी रहती है. अगर आपकी भी यही शिकायत है तो टेंशन छोड़ मंगल का करें ये खास उपाय. ये उपाय करने से आपको पैसों की तंगी से जल्द छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय.

सबसे पहले जानते हैं धन की बचत के लिए ज्योतिष शास्त्र में कौन सा ग्रह जिम्मेदार होता है. बता दें, कुंडली का छठवां भाव मुख्य रूप से धन की बचत से सम्बन्ध रखता है. इसके अलावा कुंडली का ग्यारहवां भाव आय को नियंत्रित करता है इसलिए इस भाव को भी बचत के लिए देखना चाहिए. धन का आय व्यय बुध से नियंत्रित होता है, इसलिए बुध की स्थिति भी यहां महत्वपूर्ण हो जाती है. घर में पैसों की तंगी से बचने के लिए शुक्र बृहस्पति और मंगल की स्थिति भी देख लें. तभी पूरी तरह से बचत का आकलन कर पाएंगे.

कब धन की बचत नहीं हो पाती ?

– कुंडली में बुध के कमजोर होने पर

– शुक्र की बहुत ज्यादा प्रधानता होने पर

– कुंडली में छठवें भाव के स्वामी के खराब होने पर

– वायु तत्व के मजबूत होने पर

– घर में सही स्थान पर धन न रखने पर

– गलत रूप से पन्ना या पुखराज पहन लेने पर

कब व्यक्ति धन की बचत सरलता से कर पाता है

– बुध या बृहस्पति मजबूत होने पर

– शनि के धन भाव के निकट होने पर

– कुंडली में पृथ्वी तत्व की प्रधानता होने पर

– घर में रसोई और तिजोरी ठीक रखने पर

– धन के कुछ अंश का नियमित दान करने पर

धन की बचत के लिए क्या करें ?

– सलाह लेकर एक पन्ना या पुखराज धारण करें

– रसोई घर को साफ सुथरा रखें.

– उत्तर या पूर्व की ओर खुलने वाली आलमारी में धन रखें

– पीले कपडे में हल्दी बांधकर रसोई में रख दें

– शनिवार को निर्धन व्यक्ति को सिक्कों का दान करें

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।