Rajasthan News: जयपुर. सांगानेर सदर थाना इलाके में एक महिला के अंडाणु का सौदा करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने इस संबंध में ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए थाने में दहेज प्रताड़ना के साथ मानव अंग प्रत्यारोपण की रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में महिला ने जिस नर्स पर आरोप लगाए हैं उसने एक माह पहले पीड़िता के पिता के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दी थी. इस पर पुलिस ने उसे शांतिभंग की धारा 151 में गिरफ्तार भी किया था. कोर्ट इस्तगासे से दर्ज रिपोर्ट की पुलिस जांच कर रही है.

थाना प्रभारी पूनम चौधरी ने मीडिया को बताया कि गोविन्दपुरा निवासी एक युवती की शादी मई 2022 में हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही उसकी सास दहेज को लेकर परेशान करने लगी. जब वह ज्यादा परेशान हुई तो अपने मायके चली गई. करीब दो माह बाद उसकी सास, मौसा ससुर पीहर आए और उसे समझाइश कर अपने साथ ले गए. वहां पहुंचने के बाद उसकी सास ने उसे सोनिया नाम की महिला के साथ दुर्गापुरा स्थित एक निजी अस्पताल भेज दिया.

आरोप है कि वहां डॉक्टर ने जबरन उसके पेट में परखनली डाल दी और उसे दो सप्ताह तक लगातार हॉस्पिटल बुलाया. उसने घर आकर पूरी बात सास को बताई तो सास ने कहा कि पेट में बड़ी गड़बड़ है, उसका उपचार होगा. उससे बेहोशी की हालत में डॉक्टर ने कुछ दस्तावेजों पर साइन भी करवा लिए. डॉक्यूमेंट पर भी साइन करवा लिए. सीआई चौधरी का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज हुए आठ दिन बीत गए हैं अभी पीड़िता ने कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए हैं.

नर्स घर आई तो मामले का पता चला

आरोप है कि पांच अप्रैल को सुबह उसकी ननद के साथ हॉस्पिटल की नर्स उसके घर आई. उसे घर से जबरन हॉस्पिटल ले जाने लगे तो पिता के पूछने पर नर्स ने कहा कि इसकी सास ने इसके अंडाणु बेचने का सौदा किया है. उसने 25 हजार रुपए भी लिए हैं. तब उसे अंडाणु बेचने के बारे में पता चला. पीड़िता का आरोप है कि उसके पेट में गलत इंजेक्शन लगाए गए. दर्द होने पर वह अस्पताल गई तो पता चला कि उसके पेट में गांठ हो गई है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें