whatsapp

HBD Sajid Khan : कई तरह के विवादों में रह चुके हैं साजिद खान, बचपन में गए थे जेल …

बॉलीवुड के मशहुर निर्देशक साजिद खान इन दिनों Bigg Boss 16 में नजर आ रहे हैं. आज 23 नवंबर को साजिद खान अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. निर्देशक होने के साथ ही साथ साजिद खान एक होस्ट, कॉमेडियन और एक्टर भी हैं. Bigg Boss 16 में आने के बाद से ही वो कई तरह के विवादों से धीर गए हैं. यहां आने के पहले भी वो कई तरह के विवादों में रह चुके हैं.

बतौर डीजे भी किया काम…

बता दें कि साजिद खान, कामरान खान और मेनका खान के बेटे हैं. साजिद की पढ़ाई मुंबई से ही हुई है और कहा जाता है कि 16 की उम्र से उन्होंने बतौर डीजे काम करना शुरू कर दिया था. वहीं साजिद का करियर साल 1995 में टीवी शो मैं भी डिटेक्टिव के होस्ट से शुरू हुआ था. इसके बाद उन्होंने इक्के पे इक्का (1996) को होस्ट किया. वहीं टीवी शो ‘कहने में क्या हर्ज है’ में साजिद ने ट्रिपल रोल निभाया था, जिसके करीब 200 एपिसोड्स टेलीकास्ट हुए थे. ये सो 1997 से 2001 तक टेलीकास्ट हुआ था. Read More – सर्दियों में बुजुर्ग बार-बार जाते हैं Toilet, तो करें ये उपाय, नहीं होगी उनकी नींद खराब …

नच बलिए और IGT 2 को किया जज

साजिद खान ने स्टैंड अप शो साजिन नंबर वन में स्टैंड अप भी किया है. 2008 में साजिद खान ने टॉक शो साजिद सुपरस्टार्स को होस्ट किया. साजिद, फराह खान के भाई हैं और कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. साजिद की फिल्मोग्राफी में हे बेबी, डरना जरूरी है, हाउसफुल सीरीज, हमशक्ल आदि शामिल हैं.

वहीं साजिद खान, टीवी शोज भी होस्ट और जज कर चुके हैं. साजिद ने ‘नच बलिए 5 और 6’ और ‘इंडियाज गॉट टैलेंट 2’ को भी जज किया है. बतौर एक्टर साजिद , झूठ बोले कौवा काटे, मैं हूं न, मुझसे शादी करोगी और हैप्पी न्यू ईयर में नजर आए हैं. Read More – Shalabhasan Benifits : शरीर को ऑल राउंड स्ट्रेच और रिलैक्स करे शलभासन, जानिए इस आसन की विधि और इसके फायदे …

बचपन में गए थे जेल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साजिद खान का बचपन गरीबी में बीता है और जब वो करीब 6 साल के थे, तब उनके पैरेंट्स अलग हो गए थे. जब साजिद करीब 14-15 की उम्र में थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था. साजिद बचपन में जेल भी जा चुके हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक साजिद , एक बार फिल्म देखने के लिए जा रहे थे और रास्ते में उन्हें पुल की जगह सीधे रेलवे ट्रैक को दोस्त के साथ पार किया. ऐसे में हवलदार ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद एक रात उन्होंने जेल में काटी थी.

यौन शोषण के आरोपी

बता दें कि बीते कुछ वक्त से साजिद यौन शौषण के चलते काफी खबरों में बने रहते हैं. फिल्म हाउसफुल 4 के दौरान, साजिद पर #MeToo के तहत कई गंभीर आरोप लगे, जिसके बाद उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया और साथ ही साथ IFTDA (इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर) ने उन्हें कुछ वक्त के लिए बैन कर दिया था. ऐसे में अब साजिद ने बिग बॉस से कमबैक किया है. याद दिला दें कि साजिद खान पर सिमरन सूरी, सलोनी चोपड़ा रेचेल और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था.

Related Articles

Back to top button