दिल्ली में 29 नवंबर से दोबारा खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम भी होगा खत्म

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जबरदस्त वायु प्रदूषण के कारण स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद कर दिए थे. अब केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण कम होने के बाद कई प्रतिबंध हटा लिए हैं. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के अंदर स्कूल-कॉलेज 29 नवंबर सोमवार से खोल दिए जाएंगे. सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रक को 27 नवंबर से प्रवेश दिया जाएगा. अन्य ट्रक के प्रवेश पर 3 दिसंबर तक बैन रहेगा. सरकारी दफ्तरों को भी 29 नवंबर से खोल दिया जाएगा. सार्वजनिक परिवहन से आने की एडवाइजरी जारी की गई है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के अंदर पिछले 3 दिनों से लगातार प्रदूषण के स्तर में सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में प्रमुख निर्णय लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर स्कूल, कॉलेज, इंस्टिट्यूट और लाइब्रेरी 29 नवंबर सोमवार से खोल दिए जाएंगे. इसके अलावा सरकारी विभागों में वर्क फ्रॉम होम था और सरकारी दफ्तर बंद थे. अब उनको भी 29 नवंबर से खोल दिया जाएगा. इसके लिए सभी सरकारी कर्मचारियों को एडवाइजरी जारी की गई है कि वह ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें. सरकार ने अभी सीएनजी की निजी बसें हायर की हैं. इन बसों को मुख्य कॉलोनी, जहां से दिल्ली सरकार के कर्मचारी आते हैं, वहां पर लगाई जाएंग. इन्हें नीमड़ी कॉलोनी, गुलाबी बाग, तिमारपुर जैसी कॉलोनियों में लगाया जाएगा. जहां पर सरकारी कर्मचारी रहते हैं, वहां से विशेष बसें शुरू की जाएंगी, ताकि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ सकें. सरकारी कर्मचारी मेट्रो का उपयोग करें. दिल्ली सचिवालय से आईटीओ और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन पर शटल बस सुविधा शुरू की जाएगी, ताकि शटल बस सेवा से वे सचिवालय आ सकें.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।