राजधानी में कल से खुलेंगे स्कूल, जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश, 50 फीसदी छात्रों के साथ चलेंगी कक्षाएं

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकारी और प्राइवेट स्कूल 26 जुलाई सोमवार से खोलने को लेकर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी कर दिए गए हैं. जारी आदेश के मुताबिक शासकीय, गौरशासकीय स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाएं 26 जुलाई से स्कूल शिक्षा विभाग के कैलेंडर और एसओपी अनुसार संचालित किए जा सकेंगे.

बता दें कि 11वीं और 12वीं के स्कूल एक साल बाद खुलने जा रहे हैं. जो 26 जुलाई से सप्ताह में चार दिन ही कक्षाएं चलेंगी. स्कूल खोलने के लिए विभाग की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है.

इसे भी पढ़ें : मानवता शर्मसार: नाबालिग का प्रसव और नवजात की खरीद-फरोख्त का भंडाफोड़, पैदा होते ही डॉक्टरों ने ढ़ाई लाख में किया मासूम का सौदा

भोपाल में स्कूल खोलने को लेकर बोले मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जो राज्य सरकार कि गाइडलाइन जारी हुई है उसका पालन भोपाल में भी किया जाएगा. गाइडलाइन के साथ कल से राजधानी में भी स्कूल खुलेंगे. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त से पहले एक बार फिर समीक्षा की जाएगी, उसके बाद 9वीं और 10वीं के स्कूल खोलने को लेकर फैसला लिया जाएगा.

वहीं कल से कॉलेज खोले जाने पर स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि बहुत ही सावधानी के साथ स्कूल खुलेंगे. 50 फीसदी छात्रों के साथ ही कक्षाएं संचालित होंगी. उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों को हिदायत दी गई है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें.

इसे भी पढ़ें : मीटिंग में स्कूल न खोलने पर भड़का शिक्षक, कहा- CM को खड़ा करके गोली मार देनी चाहिए, फिर हुई ये कार्रवाई…

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।