VIDEO: मंदिर में अनुष्ठान के दौरान घायल हुए शशि थरूर, सिर और पैर में आई गंभीर चोटें…

तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस सांसद और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर  सोमवार को शहर के एक मंदिर आयोजित पूजा कार्यक्रम तुलाभरम(अपने वजन का चढ़ावा मंदिर को चढ़ाया जाता है) के दौरान घायल हो गए. उन्हें सिर में काफी चोटें आई हैं. इलाज के लिए उन्हें तिरुवनंतपुरम के जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर ने उनके सिर में 6 टांके लगाए गए हैं. इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

तुलाभरम ऐसी पूजा है जो केरल के कुछ मंदिरों में होती है

तुलाभरम ऐसी पूजा है जो केरल के कुछ मंदिरों में होती है. इस पूजा में भगवान को जो भी चढ़ावा चढ़ाना होता है, उसे अपने वजन के बराबर ही करना होता है. जिसमें मिठाई और फल शामिल होते हैं. इसके लिए मंदिर के बाहर वजन करने के लिए बड़े-बड़े तराजू लगे होते हैं. शशि थरूर सोमवार को तिरुवनंतपुरम के एक बिष्णु मंदिर में तुलाभरम पूजा करने करने पहुंचे थे. सोमवार को मंदिर में जब यह प्रक्रिया चल रही थी. उस समय तराजू में शशि थरूर बैठे हुए थे, अचानक से तराजू टूट गई और उनके सिर पर वजनदार लोहे का टुकड़ा आ लगा.

सिर में आए 6 टांके

तुला के अचानक टूटने से वे जमीन पर आ गिरे. इस दौरान उनके सिर और पैर में गंभीर चोटें आईं. घायल होने के तुरंत बाद थरूर को त्रिवेंदम के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनके सिर में छह टांके आए हैं. डॉक्टरों का कहा कि कांग्रेस सांसद अब खतरे से बाहर हैं. केरल आज अपना नया साल विशु मना रहा है. इस दिन राज्य भर में लोग मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करते हैं.

हैट्रिक बनाने की कोशिश में थरूर

थरूर तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से हैट्रिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका सामना भाजपा के कुम्मनम राजशेखरन और माकपा नीत एलडीएफ उम्मीदवार सी दिवाकरन से है.तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से दो बार सांसद रहने वाले शशि थरूर इस बार हैट्रिक की तलाश में हैं. संयुक्त राष्ट्रसंघ में लंबी पारी खेलने के बाद शशि थरूर भारत लौटे थे और 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर संसद पहुंचे थे. केरल में एक ही चरण में चुनाव है, जो 23 अप्रैल को सातवें चरण में होगा. नतीजे 23 मई को आएंगे.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।