पहली बार कप्तान बनाए गए शिखर धवन, जानिए क्यों किया ऐसा रिऐक्ट…

दिल्ली. टीम इंडिया को अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाना है. लेकिन इस बीच विराट कोहली, रोहित शर्मा दोनों ही इंग्लैंड में होंगे, ऐसे में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है. भारत को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

इंग्लैंड दौरे पर जो खिलाड़ी गए हुए हैं, वे श्रीलंका दौरे का हिस्सा नहीं हैं. श्रीलंका में टीम इंडिया को तीन-तीन वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जिसके लिए 10 जून को टीम की घोषणा की गई है.

इसे भी पढ़ें- खुशी, देखें दिलीप कुमार की पहली तस्वीर …..

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

बता दें कि इसके लिए शिखर धवन को कप्तान, जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है. टीम में छह अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जबकि मनीष पांडे की लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की टीम में वापसी हुई है. वहीं, धवन ने इंस्टाग्राम के जरिए कप्तान बनने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने लिखा, ‘देश की कप्तानी करने का मौका मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं. शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया.’

ये होगी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे, 13 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा वनडे -16 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा वनडे -18 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

Read more : Monsoon to Hit Chhattisgarh by 15 June This Year, Reports IMD 

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी-20 मैच -21 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा टी-20 मैच – 23 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा टी-20 मैच – 25 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।