Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली. राज्यसभा के 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मसले पर संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है कि सोनिया गांधी यह बताए कि 11 अगस्त को इन सांसदों ने राज्य सभा में जो किया था क्या वो सही था? उन्होंने राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर भी सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि इतने लंबा संसदीय अनुभव रखने वाले खड़गे साहब को भी यह बताना चाहिए कि इन सांसदों के हंगामे पर उनकी क्या राय है?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल से पूछने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि उन्हें कुछ समझ नहीं आता हैं. किसानों के मुद्दे पर विपक्ष के हमले का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह की सरकार के समय मध्य प्रदेश में किसानों पर गोली चलाई गई थी. बसपा सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में किसानों पर गोली चलाई गई थी. नंदीग्राम में लेफ्ट पार्टियों की सरकार ने किसानों के साथ कैसा व्यवहार किया था, ये सारे देश ने देखा था.

विरोधी दलों के रवैये पर सवाल खड़ा करते हुए एक बार फिर से केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को मीडिया में दिए गए बयान को दोहराते हुए कहा कि पिछले मानसून सत्र में 11 अगस्त को इन सांसदों ने मयार्दा की सारी सीमाओं को लांघकर मार्शल के साथ हाथापाई करने की कोशिश की, सुरक्षा घेरे को तोड़ने का प्रयास किया. टीवी स्क्रीन को उठा कर फेंकने की कोशिश की, बड़ी-बड़ी किताबें उठा कर फेंकने लगे और टेबल पर चढ़कर नाचने लगे. इस तरह का निंदनीय व्यवहार करने के बावजूद ये सांसद माफी तक मांगने को तैयार नहीं है.