दिल्ली: लक्ष्मी नगर से आतंकी गिरफ्तार, AK-47 राइफल के साथ विस्फोटक बरामद

60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद

नई दिल्ली। पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है. स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है. वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था. बताया जा रहा है कि दिवाली और आगामी त्योहारों के आसपास आतंकी हमलों की साजिश में वह शामिल था. स्पेशल सेल ने उसके कब्जे से एक AK-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन और 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की है.

महबूबा मुफ्ती को नरोत्तम मिश्रा ने बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग की, कहा- ऐसी मानसिकता को हम कुचल देंगे

 

गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है. ये आतंकी अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है. उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके में रह रहा था. पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी ली, तो वहां से कई तरह के हथियार बरामद हुए हैं.

अजब एमपी के गजब मंत्रीः प्रदेश बिजली संकट से जूझ रहा, ऊर्जा मंत्री सड़क पर घुमा रहे भैंस

 

आतंकियों ने दिल्ली और कई शहरों में हमले की धमकी थी. ISI ने दिल्ली समेत पूरे देश में हमलों के लिए आतंकी को ट्रेनिंग दी थी. स्पेशल सेल आतंकी से पूछताछ कर रही है. आतंकी फर्जी आईडी से दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रह रहा था. पकड़ा गया आतंकी नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंचा था.

 

2005 में सीरियल बम ब्लास्ट से दहल गई थी दिल्ली

 

गौरतलब है कि 29 अक्टूबर 2005 में दिवाली से 2 दिन पहले आतंकियों ने राजधानी दिल्ली के 3 अलग-अलग जगहों पर बम धमाके किए थे. 2 धमाके सरोजिनी नगर और पहाड़गंज जैसे मुख्य बाजारों में हुए, जबकि तीसरा धमाका गोविंदपुरी में एक डीटीसी बस में हुआ था. इसमें करीब 63 लोग मारे गए और 210 लोग घायल हुए थे.

5 Army Personnel Killed In Gunfight With Terrorists In J&K’s Poonch

 

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कल वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली थी. उन्होंने आतंकियों के स्लीपर सेल पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए थे. स्लीपर सेल त्योहारों के वक्त में खासतौर पर सक्रिय हो जाते हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में नियमित जांच की जा रही है, किराएदारों का सत्यापन, साइबर कैफे की जांच, केमिकल बेचने वाले दुकानों की जांच की जा रही है. गाड़ियों की खरीद-फरोख्त पर भी नजर रखी जा रही है. इसके इलावा कम्युनिटी पुलिसिंग को भी बेहतर बनाया जा रहा है. गश्ती बढ़ाई गई है.

 

दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई गश्त

दिल्ली पुलिस फेस्टिव सीजन में होटलों-बाजारों में भी गश्त बढ़ा देती है. खासतौर पर भीड़भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखी जाती है. पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग में आतंकी खतरों को लेकर अधिकारियों को आगाह किया. रामलीला के आयोजन और रावण दहन पर भी पुलिस को कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

 

कश्मीरी गेट में चार आतंकियों को किया ढेर

 

इससे पहले 7 अक्टूबर को स्पेशल सेल की स्वाट टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे पर 3 आतंकियों को मार गिराया था, साथ ही एक को पकड़ लिया. उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कश्मीरी गेट बस अड्डे पर 4 आतंकवादी घुस गए और लोगों को बंधक बना लिया. सूचना मिलते ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ फायर बिग्रेड की टीम और सिविल डिफेंस कर्मी और मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की स्वाट टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस टीम ने आसपास के इलाके को खाली करवा दिया और अंदर घुसकर पुलिस टीम ने आतंकवादियों को चुनौती दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान एक आतंकी को पकड़ लिया गया, जबकि 3 को मार गिराया गया.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।