छत्तीसगढ़ के सभी कोरोना पॉजीटिव की हालत स्थिर, एम्स में अब हो सकेंगे प्रतिदिन 300 सेंपल टेस्ट

सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। रायपुर एम्स में भर्ती सभी कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है. सभी 6 कोरोना पीड़ित एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में हैं. डॉक्टरों की टीम उन्हें नियमित रूप से काउंसलिंग प्रदान कर रही है. इसकी जानकारी देते हुए अधीक्षक करण पिपरी ने कहा कि अब एम्स में माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वीआरडी L लैब की क्षमता को दोगुना कर लिया है. अब यहाँ अधिकतम 300 सैंपल प्रतिदिन टेस्ट किए जा सकते हैं..
वहीं एम्स के निदेशक डॉक्टर नितिन नागरकर ने बताया कि अभी तक एम्स में 350 सैंपल टेस्ट किए गए हैं, जिनमें छह पॉज़िटिव और बाक़ी निगेटिव आए हैं. हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं जिनकी मदद से वर्तमान रोगियों या अन्य किसी पॉज़िटिव रोगी को पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएँ प्रदान की जा सकती है.
उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के सैंपल टेस्ट के लिए आवश्यक 1 हज़ार टेस्टिंग किट भी एम्स में उपलब्ध है. डॉक्टर से लेकर तकनीकी कर्मचारियों तक को निर्देश दिया गया है कि आईसीएमआर के निर्देश के अनुसार  सुरक्षा किट का प्रयोग करें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।