NHM के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, हर महीने मिलेंगे अतिरिक्त 2 से 4 हजार रुपए

भोपाल। मध्य प्रदेश में हड़ताल रोकने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मध्य प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अल्टीमेटम खत्म होने से पहले शिवराज सरकार ने बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया है. जिसके आदेश प्रदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. कर्मचारियों ने हाल ही में वेतन बढ़ाने को लेकर हड़ताल की थी.

Close Button

प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के वेतन में हर महीने अतिरिक्त 2000 से 4000 तक की वृद्धि की गई है. जिसका फायदा 19 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को होगा. सरकार ने तकनीकी कैडर, प्रबंधकीय कैडर, राज्य कैडर के सभी संबंधित कर्मचारियों का ग्रेड पै के हिसाब से वेतन बढ़ाया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने संविदा कर्मचारियों की मांग के आधार पर संविदा कर्मचारियों का मासिक वेतन बढ़ाने का फैसला लिया गया है. जिसमें सभी प्रकार के भत्ते भी शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें ः मप्र में मानसून ने दी दस्तक: मौसम विभाग ने दी लोगों को सावधान रहने की सलाह, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

बता दें कि प्रदेश के 19 हज़ार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना संकट काल में  कोविड वॉर्ड, अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. कर्मचारी आधे वेतन में काम कर रहे हैं. ड्यूटी के दौरान इनमें से कई को कोरोना भी हो गया. सामान्य प्रशासन विभाग ने संविदा कर्मचारियों को 90% वेतनमान देने के निर्देश दिए हैं. सभी विभागों को 90% वेतनमान दिया जा रहा है. NHM के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अभी भी आधे वेतन पर काम कर रहे हैं. ऐसे में सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी को पत्र लिखकर 90% वेतनमान देने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें ः दिल्ली से लेकर भोपाल तक बीजेपी के लोग घबराए हुए हैं – सज्जन सिंह वर्मा

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।