whatsapp

अच्छी खबर: काशी विश्वनाथ धाम में गूंजेगी शहनाई की धुन, बाबा के दरबार में लोग कर सकेंगे शादी

वाराणसी। बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में अब शहनाई की भी गूंज सुनाई देगी. इसको लेकर मंदिर प्रशासन ने तैयारी कर ली है. यानि की काशी विश्वनाथ धाम में लोग शादी भी करा सकेंगे इसको लेकर रुप रेखा तय कर ली गई है.

दरअसल, काशी में अब सांस्कृतिक आयोजन के साथ शादी का भी आयोजन होगा. शादी कराने के लिए मंदिर प्रशासन अब परमिशन देगा. शादी कराने की मंदिर प्रशासन योजना बना रहा है. इसके लिए एजेंसी के माध्यम से शादी की बुकिंग करनी होगी.

इसे भी पढ़ें- BJP सांसद का ‘योग गुरु’ पर जुबानी हमला, बाबा रामदेव को बताया मिलावटखोरों का सम्राट

बाबा काशी विश्नानाथ का दरबार अब लोगों की शादियों का साक्षी बनेगा. इसके लिए लिए मंदिर प्रशासन अनुमति देगा. कॉरिडोर परिसर में शादियां कैसे होंगी और कब से होंगी इसको लेकर अभी मंदिर प्रशासन ने निर्णय नहीं लिया है. श्रद्धालु दर्शन-पूजन के साथ बाबा के दरबार में अपने नए जीवन की शुरुआत कर पाएंगे.

इसे भी पढ़ें- Mainpuri By-election: मैनपुरी में गरजे डिप्टी CM केशव मौर्य; बोले- सपा का सूर्य हो रहा अस्त, पार्टी छोड़ छोड़कर भाग रहे लोग

शादी करने के लिए पहले एजेंसी की मदद से बुकिंग करानी होगी. जिसके बाद उपलब्ध जगह के अनुसार मंदिर प्रशासन अनुमति प्रदान करेगा. बुकिंग के लिए कुछ नियम तथा फीस तय की जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले बाबा के दरबार में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाते थे. जिसके लिए क्रमशः 65,000 और 75000 रुपए देने होते थे.

इसे भी पढ़ें- Mainpuri By-election: मैनपुरी में गरजे डिप्टी CM केशव मौर्य; बोले- सपा का सूर्य हो रहा अस्त, पार्टी छोड़ छोड़कर भाग रहे लोग

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button