Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. IPL 2022 का आठवां मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता (KKR) की टीम और मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब (PBKS) के बीच होने वाला है. दोनों ही युवा कप्तानों के बीच इस मैच में कड़ी जंग देखने को मिलेगी. पंजाब का यह सीजन में दूसरा मुकाबला होगा, पंजाब ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. केकेआर और पंजाब ने IPL के इस सीजन में धमाकेदार शुरुआत की थी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय नियमानुसार 7.30 बजे से होगा.

वहीं, कोलकाता ने पहले मैच में चेन्नई को हराया था और दूसरे मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार मिली. अब देखने वाली बात रहेगी कि पंजाब और कोलकाता के बीच कौन सी टीम बाजी मारेगी. दोनों टीमें अब प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है.

पंजाब के लिए अच्छी खबर है कि अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा खेलने के लिए उपलब्ध हो गए हैं. रबाडा को फ्रेंचाइजी ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा था. रबाडा को भारतीय तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की जगह टीम में लिया जा सकता है. पंजाब की टीम को अभी भी जॉनी बेयरस्टो की सेवाएं नहीं मिलेंगी. वे तीन दिन के लिए क्वारंटीन में हैं. उनकी अनुपस्थिति में भानुका राजपक्षे को एक और मैच में खेलने का मौका मिलेगा. राजपक्षे ने आरसीबी के खिलाफ 22 गेंद पर 43 रन बनाए थे.

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के साथ हुई 4.14 करोड़ की धोखाधड़ी, एक्ट्रेस ने पुलिस में दर्ज कराया शिकायत…

पंजाब के अन्य बल्लेबाजों ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं. मयंक अग्रवाल के अलावा शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टन, ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान ने पहले मैच में रन बनाए थे. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर ही पहले मैच में प्रभावित कर सके थे. रबाडा के आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी और युवा गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी.

वहीं, अगर बात कोलकाता नाइटराइडर्स की करें आंद्रे रसेल पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ चोटिल हो गए थे. अगर वे पूरी तरह फिट नहीं हुए तो उनके स्थान पर मोहम्मद नबी को खिलाया जा सकता है. टीम रसेल के चोट को लेकर टूर्नामेंट के शुरुआत में कोई जोखिम उठाना नहीं चाहेगी. अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बावजूद टीम उन्हें बनाए रखेगी.

कप्तान श्रेयस अय्यर एक बार फिर से तीसरे क्रम पर खेलते दिखाई दे सकते हैं. टीम को नीतीश राणा से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वे दोनों मैचों में अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गंवा बैठे थे. रसेल को छोड़कर कोलकाता की टीम में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा. अगर रसेल खेलते हैं तो टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है.

इसे भी पढ़ें – महिलाओं को भूलकर भी नहीं करना चाहिए सेहत से जुड़ी ये गलतियां, 40 की उम्र के बाद हो सकता है इस बात का डर …

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टन, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, राज बावा, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), आद्रे रसेल/मोहम्मद नबी, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.