Advertise at Lalluram

छग में फिर बने दो विश्व रिकार्ड, पर विश्वसनीयता पर उठे सवाल

CG Tourism Ad

भिलाई. जिले के जयंती स्टेडियम में आज फिर 2 विश्व रिकार्ड बनाया गया है. भिलाई स्टील प्लांट की पटरी पर दौड़ने वाली रेल की पेंटिंग पर यह कीर्तिमान बना है. भिलाई के लगभग 4 हजार बच्चों ने सेल की रेल पर पेंटिंग की. जिसको लेकर एक ही थीम पर पेंटिंग बनाने का रिकार्ड बनाया गया. तो वही दूसरी ओर 3 हजार से अधिक लोगों ने स्वच्छता में शपथ लिया. उसके नाम पर भी एक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया.

फेसबुक पर हमें लाइक करें

यह कीर्तिमान देने वाली संस्था का नाम गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड है. जिसने अब तक छत्तीसगढ़ में 31 विश्व रिकार्ड प्रदान किया है. लेकिन बीते दिनों एक आयोजन में विश्व रिकार्ड देने के नाम पर इस संस्था पर सवाल उठने लगे है.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

जिस गोल्डन बुक के एशिया हेड ने दुर्ग में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित कई मंत्री और विधायकों की उपस्थिति में महिलाओं द्वारा किए गए सुवा नृत्य का विश्व रिकॉर्ड बन जाने घोषणा की थी और रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट सीएम व सरोज पाण्डेय को सौंपा था. लेकिन अब उसी गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड के एशिया हेड मनीष विश्नोई सुवा नृत्य का नाम गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज नहीं होने की बात कही है और जो सर्टिफिकेट दिया गया है उसे प्रोविजनल बताया है.

 

ADVERTISEMENT
diabetes Day Badshah Ad
Advertisement