डेंगू और वायरल फीवर का कहर : स्वास्थ्य सेवाओं की टूटी कमर, साइकिल पर बच्चे को लेकर इलाज के लिए भटकते रहे मजदूर मां-बाप

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल फीवर का कहर जारी है. अब तक कई लोगों को निगल चुका है. वहीं दूसरी तरफ यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की कमर भी टूट गई दिख रही है. फिरोजाबाद का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मजदूर पिता अपने बच्चे को साइकिल के कैरियर पर लादकर अस्पताल ले जा रहा है. पीछे-पीछे बच्चे की मां भी चल रही है. वीडियो फिरोजाबाद के एसएन मेडिकल कॉलेज के रास्ते का बताया जा रहा है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने यह वीडियो रिट्वीट करते हुए लिखा है, ‘उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का कारनामा देखिए. दूर दराज से लोग अपने बच्चों को साइकल पर बिठाकर डेंगू का इलाज कराने जिला अस्पताल आते हैं, लेकिन अस्पताल में, न बिस्तर न इलाज मां-बाप बीमार बच्चे को उसी हालात में वापस ले जाने पर मजबूर.’

इसे भी पढ़ें – दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ की मारपीट, इलाज के दौरान हुई मौत

बता दें कि, फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर का कहर तेजी से जानलेवा बनता जा रहा है. बच्चों को ये अपना शिकार तेजी से बना रहा है. शनिवार 11 सितंबर को 12 और मौतें हो गईं. यह एक दिन में यह सबसे ज्यादा मौतें हैं. इसके साथ ही अब तक जनपद में मरने वालों की संख्या 125 पहुँच गई है. अस्पतालों में इलाज और बिस्तर तक की कमी पड़ गई है. बीते दिनो योगी आदित्यनाथ फिरोजाबाद दौरे पर गए थे, लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं. 

Read more – Nipah Virus Suspected In Mangalore

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।