दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ की मारपीट, इलाज के दौरान हुई मौत

महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दहेज के दानवों ने आज फिर एक नवविवाहिता की जान ले ली. तीन साल पहले मायके से ससुराल आई विवाहिता ने पति के साथ जीने मरने की कसमें खाई थीं. लेकिन नवविवाहिता के कलयुगी पति, सास और ससुर की आंखों में चढ़ा दहेज का चश्मा इतना हावी हो गया कि हंसती खेलती नवविवाहिता को मारपीट कर इतना जख्मी कर दिया. इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

मामला महोबकंठ थानाक्षेत्र के बसरिया गांव का है. जहां अजनर थानाक्षेत्र के सुखलाल ने बीते 2018 में अपनी बेटी जानकी की शादी बसरिया गांव के रहने वाले शोभाराम से की थी. परिजनों की मानें ससुरालियों द्वारा शादी के बाद से ही जानकी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा. कई बार समझाने के बाद भी पति शोभाराम, सास लड्डू, ससुर मूलचन्द्र और ननद क्रान्ति द्वारा प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार चलता रहा. हद तो तब हो गई जब दहेज के दानवों ने बीते 22 अगस्त को जानकी से दहेज की मांग पूरी न होने से आक्रोशित होकर उसे मारपीट कर मरणासन्न कर दिया.

इसे भी पढ़ें – मोहब्बत में धर्म बना दीवार : हिंदू लड़का-मुस्लिम लड़की होना चाहते थे एक-दूजे के, नहीं हो सकी शादी, तो दोनों ने फांसी लगाकर दी जान

गंभीर अवस्था में जानकी को इलाज के लिए जिला अस्पताल और उसके बाद मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जानकी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. तो वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम को भेज अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है.

Read more – Bhupendra Patel to Swear in as the New CM Today

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।