ओमिक्रोन का खौफ : केरल से लौटी राजधानी की दो महिलाएं कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल में दोनों आइसोलेट

राजधानी में कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन की आशंका के बीच शहर में दो महिलाएं संक्रमित पाई गई हैं. दोनों महिलाएं केरल की यात्रा कर लौटी हैं. दोनों संक्रमितों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मरीजों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है.

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केरल से लौटी दो महिलाएं संक्रमित पाई गई हैं. लखनऊ में मौजूदा समय में कुल 16 सक्रिय मरीज हैं. डॉक्टरों के मुताबिक दो महिलाएं केरल की यात्रा कर लौटी थीं. सर्दी-जुकाम की आशंका में दोनों की जांच कराई गई. दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. सेना के परिवार से जुड़ा मामला है. लिहाजा दोनों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है.

इसे भी पढ़ें – सचिव सेंकते रहे धूप, बकरी चबा गई विकास कार्यों की फाइल, वीडियो में पीछे-पीछे भागते नजर आए लोग

डॉक्टर के मुताबिक दोनों मरीज पूरी तरह से सेहतमंद हैं. अब किसी भी तरह के लक्षण भी नहीं हैं. एहतियात के तौर पर दोनों मरीजों के नमूनों की जीनोम सिक्वेसिंग कराई जा रही है. नमूने केजीएमयू में भेजे गए हैं. वहीं मरीजों के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है. यात्रा का इतिहास जुटाया जा रहा है. कोरोना को लेकर सभी को संजीदा रहने की जरूरत है. जरा सी चूक से संक्रमण फैल सकता है.

Read more – Opposition Leaders Walkout Over Inflation Issue In Rajya Sabha

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!