माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बाराबंकी कोर्ट में पेशी 14 जून को

बाराबंकी. बहुचर्चित एम्बुलेंस प्रकरण में दर्ज मुकदमे माफिया डॉन बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की जिला न्यायालय में सोमवार को यानी 14 जून को पेशी होनी है. पेशी कोरोना के दृष्टिगत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

बांदा जेल में निरूद्ध माफिया डॉन मुख्तार अंसारी जब पंजाब प्रांत की जेल में निरूद्ध थे, उस दौरान पंजाब प्रांत के ही रोपड़ मे कोर्ट तक पेशी आने के लिए जिले के एआरटीओ ऑफिस में रजिस्टर्ड एम्बुलेंस यूपी 41 एटी 7171 जो श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालक डाक्टर अल्का राय के नाम से पंजीकृत निकली. उसकी विवेचना कोतवाली नगर के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने सौंपी. पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ अवधेस सिंह के नेतृत्व मे एक एसआईटी का गठन किया गया.

वहीं मामले की विवेचना कर रहे निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह की टीम मऊ जिले पंहुची वहां से डाक्टर अल्का राय उनके भाई डाक्टर एसएन राय को गिरफ्तार करके जिले में ले आई, उसी दौरान एक और सहयोगी राजनाथ यादव की भी गिरफ्तारी पुलिस ने सुनिश्चित की और विवेचना में दो और लोगों के नाम उजागर हुये जिनमें आंनद यादव व शाहिद के नाम भी आए. उनकी गिरफ्तारी न हो पाने के बाद पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया और उनकी तलाश तेज कर दी.

इसे भी पढ़ें – मुख्तार अंसारी पर जिला प्रशासन का शिकंजा, करोड़ों की अवैध अचल संपत्ति कुर्क

इस बीच निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह की टीम बांदा जेल पंहुची और वहां वारंट बी तामिला कराकर लौट आई. इस बीच कोर्ट का वारंट बी जेल प्रशासन ने ले लिया. जिससे कल 14 जून को जिला न्यायालय में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पेशी लगी है. हालांकि कोर्ट के सूत्रों की माने तो पेशी होगी, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी, क्योंकि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दुनिया झेल रही हैं.

Read more – India Records 84,332 New Infections, 4,002 Deaths Observed

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।