जीवनसाथी की मोहब्बत में बनावा रहा था मिनी ताजमहल, सड़क हादसे में मौत होने से सपना रह गया अधूरा, अब बनेगा पर्यटन स्थल

बुलंदशहर. आगरा के ताजमहल तो सभी जानते हैं. अब बुलंदशहर के डिबाई क्षेत्र के गांव पला कसेर में बना मिनी ताजमहल को भी पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. सीडीओ इसके लिए प्रस्ताव तैयार कराएंगे. इसके लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि गांव पला कसेर निवासी फैजुल हसन कादरी ने वर्ष 2012 में मिनी ताजमहल का निर्माण अपनी पत्नी तजमुल्ली की याद में शुरू करवाया था. इसका निर्माण शुरू होते ही इसकी चर्चा देश-विदेश में होने लगी थी. इसे देखने के लिए विदेशी भी पहुंचने लगे थे. इसके निर्माण के साथ ही कादरी ने मिनी ताजमहल के पास ही राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनाने के लिए अपनी जमीन दान दी थी. इस जमीन पर सपा सरकार ने कॉलेज बनवाने को स्वीकृति दी थी, जो अब बनकर तैयार है और उसके संचालन की तैयारी चल रही है.

इसे भी पढ़ें – डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन अपने पति के साथ पहुंचीं आगरा, मोहब्बत की निशानी ताजमहल का किया दीदार, कही ये बात…

फैजुल हसन कादरी का यह सपना था कि मिनी ताजमहल ऐसा बनाया जाए कि उनके साथ उनकी पत्नी का नाम भी अमर रहे. वर्ष 2018 में कादरी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई और उनका सपना अधूरा रह गया. उनके द्वारा बनाए गए मिनी ताजमहल की देखरेख भी नहीं की जा रही है. ऐसे में अब सीडीओ ने इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है. सीडीओ के अनुसार इस कार्य के लिए जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Read more – 9,119 Infections Logged; States Adviced to Ramp-up Testing

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।