उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, जानिए किसे मिलेगी छूट, किस पर होगी कार्रवाई

लखनऊ। बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लखनऊ समेत 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज और बरेली में भी नाइट कर्फ्यू लगा है.

<
Close Button

लखनऊ में 16 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. वहीं गाजियाबाद, नोएडा में 17 अप्रैल तक, मेरठ में 18 अप्रैल तक, वाराणसी जनपद में 8 अप्रैल से एक सप्ताह के लिए, कानपुर में 8 अप्रैल से रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक, बरेली में 9 अप्रैल से रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक और प्रयागराज में रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

इस दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं, मेडिकल सेवाओं से जुड़े मूवमेंट पर कोई रोक नहीं होगी. चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – कोरोना बेकाबू, लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में लगा नाइट कर्फ्यू

भारत सरकार व राज्य सरकार के अधिकारी को नाईट कर्फ्यू से छूट रहेगी. सभी निजी चिकित्सा कर्मी, जिसमें डॉक्टर से लेकर तमाम मेडिकल स्टाफ अपना वैध आईडी कार्ड दिखाकर रात में काम के लिए निकल सकते हैं. वहीं गर्भवती महिलाओं और मरीजों को भी छूट मिलेगी. रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे व बस अड्डे जाने वाले यात्री अपना टिकट दिखाकर जा सकते हैं. साथ ही आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें – CORONA ORDEAL: Mumbai Shuts 26 Vaccine Centres Due to Covid Vaccine Shortage

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।