भारत घूमने आया अमेरिकी नागरिक अब अपने देश जाने को तैयार नहीं, कोर्ट में दी याचिका, मुझे भारत में रहने दो…

दिल्ली। अमेरिका का एक शख्स सिर्फ भारत घूमने आया था। उसे अपना देश इतना पसंद आया कि वो अब वापस अमेरिका नहीं जाना चाहता है। इसके लिए अमेरिकी शख्स ने कोर्ट में बकायदा याचिका दायर की है।
अमेरिका के 74 वर्षीय जॉनी पॉल पियर्स, 26 फरवरी को पांचवीं बार भारत की यात्रा पर केरल आए। वह केरल के एर्नाकुलम के कंदनाडु में रह रहे थे और कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण केरल में ही फंस गए। पियर्स को केरल इतना पसंद आया कि अन्य लोगों की सोच के विपरीत लॉकडाउन खुलने के बाद भी वह अपने घर वापस जाना नहीं चाहते हैं। पियर्स केरल में रहना चाहते हैं।
दरअसल, पियर्स टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। अब उनका इस वीजा पर भारत में ज्यादा रह पाना संभव नहीं होगा, इसलिए उन्होंने अपने पर्यटक वीजा के विस्तार के लिए एक व्यापार वीजा के लिए आवेदन किया है ताकि देश में अगले पांच साल तक रहने की इजाजत मिल जाए। उनकी मंशा भारत में व्यवसाय स्‍थापित करने की है और पांच साल का व्यापार वीजा प्राप्त करने की है। इसके लिए उन्होंने बकायदा केरल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिसमें उन्होंने कोर्ट से भारत में रहने की इजाजत मांगी है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।