महंगाई ने मारा, सब्जियों की कीमत में लगी आग, जानिए आज क्या है रायपुर में पेट्रोल-डीजल का रेट

inflation

रायपुर। महंगाई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. अभी महंगाई 6 महीने के उच्चतम स्तर पर है. देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी सब्जियों के दामों में तेजी दिखाई पड़ रही है. कीमतों को काबू करने के तमाम दावे धराशायी हो गए हैं.

राजधानी में सब्जियों की कीमत

टमाटर- 60 रुपए/किलो

बैंगन- 30 रु/किलो

खीरा- 40रु/किलो

मूली- 30रु/किलो

बरबटी- 30रु/किलो

भिंडी- 40रु/किलो

प्याज- 40रु/किलो

फूल गोभी- 50रु/किलो

बंद गोभी- 30रु/किलो

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उसके मुताबिक इस साल अक्टूबर में थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति की दर 3.59 प्रतिशत दर्ज किया गया. जबकि पिछले साल अक्टूबर में ये 1.27 प्रतिशत था.

cyllinderरसोई गैस भी महंगी

रसोई गैस भी 26 प्रतिशत महंगी हो गई है. बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 742 रुपए प्रति सिलेंडर है. वहीं घरेलू रसोई गैस के सब्सिडी युक्त 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 495.69 रुपए है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में भी आग

वहीं राजधानी रायपुर में अगर पेट्रोल की कीमत की बात करें, तो आज इसकी कीमत 70.25 रुपए प्रति लीटर है, वहीं डीजल 63.07 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.

देशभर में लोग लगातार बढ़ रही महंगाई से परेशान हैं, लेकिन फिलहाल इसका कोई हल होता नजर नहीं आ रहा. वहीं लगातार मांगों के बावजूद पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है.

वहीं प्रदर्शनों के बावजूद छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में कमी नहीं की.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।