VIDEO : समुद्र में हुआ 18 हजार किलो का Bomb Blast, धमाके से कांप उठी धरती…

वॉशिंगटन. अमेरिका ने एक ऐसा धमाका किया है जिसकी गूंज दुनियाभर में सुनाई दे रही है. अमेरिका ने Chinese Navy की बढ़ती समुद्री ताकत से निपटने के लिए ये Bomb Blast किया है. अमेरिकी सेना ने अपने सबसे नए एयरक्राफ्ट कैरियर पर भीषण बम हमले का असर टेस्ट किया है. अमेरिकी नौसेना ने समुद्र के अंदर भीषण Bomb Blast किया है.

बता दें कि अमेरिका ने समुद्र के अंदर किए गए इस भीषण Bomb Blast का वीडियो जारी किया है. करीब 18 हजार किलोग्राम के इस ‘महाबम’ को एयरक्राफ्ट कैरियर गेराल्‍ड फोर्ड के पास बीच समुद्र में गिराया, जिससे पानी के अंदर जोरदार धमाका हुआ और भूकंप आ गया.

इसे भी पढ़ें-  एक महीने में 3 अलग-अलग जिलों में धमाका, टेरर मॉड्यूल के एक्टिव होने के संकेत…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, US Navy ने Bomb Blast पानी के अंदर किया जबकि उनका एयरक्राफ्ट कैरियर पानी की सतह के ऊपर था. इस ट्रायल से यह पता चला कि बम हमला हुआ तो यह एयरक्राफ्ट उसे झेल सकता है या नहीं. युद्ध के दौरान यह कितना प्रभावी साबित होगा. यूएसजीएस ने समुद्र में आए इस भूकंप को रिकॉर्ड किया है. इस महाविस्‍फोट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- Happy Birthday Amrish Puri : विलेन के किरदार से फेमस हुए थे मोगैम्बो, 450 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

फुल शिप शॉक ट्रायल

अमेरिकी नौसेना ने इसे फुल शिप शॉक ट्रायल करार दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ब्लास्ट से समुद्र के अंदर रिक्‍टर पैमाने पर 3.9 की तीव्रता वाला भूकंप आया. US Navy ने शुक्रवार को यह टेस्ट फ्लोरिडा के डयटोना बीच से 100 मील की दूरी पर किया. विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह का परीक्षण अपने आप में असामान्‍य घटना है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।