टीम इंडिया के साथ जुड़ गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, 8 जुलाई को मिले थे कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली. क्रिकेट के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम में शामिल हो गए हैं. ऋषभ कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने के बाद टीम के साथ एक बार फिर जुड़ गए हैं. वह अब 28 जुलाई से होने वाले दूसरे प्रेक्टिस मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर दी है.

BCCI ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘हेलो ऋषभ पंत आपको वापस देखकर अच्छा लगा.’

बता दें कि ऋषभ पंत बायो-बबल से मिले 20 दिनों के ब्रेक के दौरान 8 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद वह आइसोलेशन में थे. इस दौरान BCCI की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही थी. ब्रिटेन के कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक उनका क्वारंटाइन पीरियड रविवार को पूरा हो गया था.

इसे भी पढ़ें- रिलिज हुआ Bigg Boss 15 का पहला प्रोमो वीडियो, हिंट कर देगा बेहद कनफ्यूज …

ब्रिटेन में पंत अपने एक परिचित के घर पर रह रहे थे, जब वह पॉजिटिव पाए गए. सूत्रों के अनुसार वह दांत के डॉक्टर को दिखाने के बाद डेल्टा 3 वैरिएंट से संक्रमति हो गए थे. पहले ऐसी रिपोर्ट थी कि स्टेडियम में यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप मैच देखने के बाद उन्हें संक्रमण हुआ था. ऋषभ पंत के पॉजिटिव पाए जाने के बाद BCCI सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को पत्र लिखकर विम्बलडन और यूरो मैचों में भीड़भाड़ से बचने का अनुरोध किया था.

इसे भी पढ़ें- सुर्खियों में है मौनी रॉय का शरारा सेट, इतनी है इस आउटफिट की कीमत …

BCCI द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि, ‘पंत दो नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण लौटाने के बाद डरहम में टीम से जुड़ सकेंगे.’ पंत के अलावा थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद भी 14 जुलाई को हुए आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद एहतियातन गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी आइसोलेट कर दिया गया है, जो दयानंद के संपर्क में आए थे.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा. जिसके बाद लॉर्ड्स, केनिंग्टन ओवल, हेडिंग्ले और ओल्ड ट्रैफर्ड में बाकी मुकाबले खेले जाएंगे.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।