Friendship Day Song : दोस्त को समर्पित कर सकते हैं ये गाने, छू लेंगे दिल के तार …

मुंबई. हमारे लाइफ में कई रिश्ते होते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा खास दोस्ती का रिश्ता होता है. दोस्तों से हम अपनी सारी जरूरी बातें शेयर कर सकते हैं और करते भी हैं. लाइफ में एक दोस्त का रिश्ता ही वो रिश्ते होता है, जिन्हें हमने अपने लिए खुद चुनते हैं. दोस्त न केवल वे हैं जिनके साथ हम अपनी सबसे अच्छी यादें बनाते हैं, बल्कि वे भी हैं जो हमारे जीवन में हमारा मार्गदर्शन करते हैं और हर समय हमारे साथ दोस्त ही खड़े होते हैं.

दिलचस्प बात तो ये है कि जहां दोस्ती हर किसी के लिए सबसे अद्भुत रिश्तों में से एक है, वहीं ये बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण और दिलचस्प विषयों में से एक रही है. पिछले कुछ सालों में हिंदी सिनेमा ने दोस्ती पर कई फिल्में दर्शकों को दी हैं. अब 1 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा. हम दोस्ती पर आधारित वो खूबसूरत गानें आपको बताते हैं, जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ सुनते हुए जश्न मना सकते हैं.

दीपिका पादुकोण, डायना और सैफ अली खान की फिल्म कॉकटेल का ये शानदार ट्रैक दोस्ती की बॉन्डिंग को दिखाता है. गाने का नाम है ‘तुम ही हो बंधु सखा तुम्ही’ इस गाने ने सभी का दिल जीत लिया था. दीपिका पादुकोण सैफ अली खान और डायना अभिनीत 2012 की रिलीज़ कॉकटेल का ये ट्रैक एक पेपी ट्रैक है जो आपको अपने बीएफएफ के साथ डांस फ्लोर पर ले जाएगा.

जाने क्यों दिल जानता है ये ट्रैक साल 2008 में आई प्रियंका चोपड़ा की फिल्म दोस्ताना का है. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के साथ अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम दिखाई दिए थे. इस फिल्म के सभी गानों को खूब पसंद किया गया था.

अतरंगी रे गाना को अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर ने अपनी साल 2016 में रिलीज़ हुई वज़ीर फिल्म के लिए गाया था. ये गाना दोस्ती का जश्न मनाने के लिए गाया गया था. ये गाना दीपक रमोला द्वारा लिखा गया था. इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया था.

आमिर खान, फरहान अख्तर और शरमन जोशी स्टारर फिल्म 3 इडियट्स का ये ट्रैक एक और खूबसूरत ट्रैक है. जाने नहीं देंगे तुझे दोस्ती के लिए गाया गया था. इस गाने में एक गहरी दोस्ती की कहानी दिखाई गई है.

करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया स्टारर वीरे दी वेडिंग का टाइटल ट्रैक आपका फ्रेंडशिप एंथम बनने के लिए एक सही विकल्प है. ये गाना गर्ल गैंग के लिए आपके प्यार का इजहार करेगा.

सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म छिछोरे दर्शकों के लिए काफी पुरानी यादों को वापस लेकर आई थी. इस फिल्म का एक गाना आपको अपने कॉलेज के दिनों और हॉस्टल और कॉलेज के दोस्तों के साथ की गई मस्ती की याद दिलाएगा. इस गाने को सुनकर आपका दिल मुस्कुराएगा.

Related Articles

Back to top button